Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में कितने दिन और पड़ेगी जमा देने वाली ठंड, एक बार जरूर पढें IMD की ये चेतावनी

Delhi Winters, IMD Weather Update: मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए अगले दो दिनों तक रेड अलर्ट जारी किया है.

Weather Update: दिल्ली में कितने दिन और पड़ेगी जमा देने वाली ठंड, एक बार जरूर पढें IMD की ये चेतावनी

delhi fog

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूरे उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड (Cold Wave) कहर बरपा रही है. दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की आगोश में है. राजधानी में सीजन का सबसे घना कोहरा छाया है. मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए अगले दो दिनों तक रेड अलर्ट जारी किया है. कोहरे की वजह से लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे का आलम ये है कि दोपहर 1 बजे तक रोड़ पर 25 मीटर दूर वाहन भी नजर नहीं आ रही थी. 

दिल्ली के आईटीओ पर तो ऐसा लग रहा था कि मानो ऊंची-ऊंची इमारतें कहीं घायब हो गई हैं.  अभी भी कोहरे के कारण विजिबिलिटी न के बराबर है. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में ने बताया कि न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे दर्ज किया गया, जो हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पर्यटन स्थलों की तुलना में भी कम है. दिल्ली के सफदरजंग में आज न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि लोधी रोड पर न्यूनतम तापमान 2 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- चंदा कोचर और पति दीपक को मिली जमानत, कोर्ट ने कहा 'कानून के मुताबिक नहीं हुई गिरफ्तारी'

IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बढ़ती ठंड को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. इससे पहले IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. विभाग ने कहा कि अभी 11 जनवरी तक मौसम से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. वहीं, दिल्ली सरकार ने खराब मौसम को देखते हुए सभी स्कूलों की छुट्टियों को 15 जनवरी तक बढ़ा दिया है. 

फ्लाइट्स लेट
घने कोहरे और शीतलहर का असर यातायात पर भी पड़ रहा है. विजिबिलिटी बेहद कम होने की वजह से 50 उड़ानों पर असर पड़ा. 118 घरेलू विमानों के टेकऑफ में देरी हुई है. जबकि 32 घरेलू विमानों के आगमन में देरी हुई है. 

यह भी पढ़ें- क्या आपको पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त मिलेगी, यहां चेक करें स्टेटस

रेल यातायात पर असर
वहीं, घने कोहरे की वजह से नई दिल्ली और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से 30 से ज्यादा ट्रेंने लेट चल रही हैं. कोहरे का ज्यादा असर ट्रेन यातायात पर पड़ रहा है. ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 2 से 8 घंटे की देरी से चल रही हैं. यात्रियों को कई-कई घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement