Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather: इन राज्यों में अगले 2 दिन भारी बारिश की आशंका, IMD का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

Weather Update, IMD Rain Prediction: मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका है. IMD ने उत्तराखंड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Weather: इन राज्यों में अगले 2 दिन भारी बारिश की आशंका, IMD का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

Rain Forecast for coming days

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी में रुक-रुक हो रही बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है. दिल्ली में शुक्रवार शाम से ही बारिश का सिलसिला जारी है. देश के अन्य कई राज्यों में भी मानसून (Monsoon)की बारिश देखने को मिल रही है. हालांकि कई जगह बाढ़ की स्थिति भी बन गई है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. IMD ने उत्तराखंड़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 31 जुलाई से 2 अगस्त तक बिहार, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश की आंशका है. आईएमडी ने कहा कि पश्चिम बंगाल , सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और असम में गरज के साथ हल्की वर्षा और बिजली गिरने की संभावना है. अगले चार दिनों के दौरान पश्चिम हिमालय में भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

UP में कैसा रहेगा मौसम?
IMD ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की आशंका व्यक्त की है. राजधानी लखनऊ में गरज के साथ बारिश हो सकती है. वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा में शुक्रवार शाम से रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

Money laundering Case: संजय राउत के घर पहुंची ED की टीम, शिवसेना नेता पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई

उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने उत्तरखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक, देहरादून, नैनिताल, पौड़ी, टिहरी, चम्पावत और बागेश्वर में भारी बारिश हो सकती है. इन जिलो में 31 जुलाई से 2 अगस्त तक वर्षा की संभावना जताई गई है.

देश के इन राज्यों में भी बारिश की आशंका
आपको बता दें देश में मैदानी क्षेत्रों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. मौसम का पूर्वनुमान लगाने वाली संस्था स्काईमेट (Skymet Weather) के मुताबिक, पहाड़ी राज्य जम्मू-कश्मीर ( (Jammu Kashmir), हिमचाल प्रदेश, उत्तराखंड और मैदानी राज्य पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा के साथ पूर्वोत्तर के राज्य सिक्किम, असम और मेघालय में आज बारिश हो सकती है. वहीं तटीय राज्य तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement