Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, आज कहां-कहां होगी बारिश व बर्फबारी, जानें IMD का अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के आसपास इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. वहीं कश्मीर-हिमाचल में बर्फबारी जारी.

Weather Update: उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, आज कहां-कहां होगी बारिश व बर्फबारी, जानें IMD का अलर्ट

उत्तर भारत में बढ़ रही है ठंड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में ठंड धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. राजधानी दिल्ली, यूपी, बिहार समेत उत्तर और मध्य भारत के राज्यों में पारा लुढकने लगा है.भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को इस मौसम की सबसे सर्द सुबह रही और न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में 19-20 नंवबर को बारिश की आशंका जताई है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के आसपास इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. जबकि 21 और 22 नवंबर को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु,  रायलसीमा, पुडुचेरी और कराईकल में तेज बारिश की संभावना है. इस दौरान 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चल सकती है. जिससे ठंड के और बढ़ने की आशंका है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी को गुजरात में सता रहा है डर? खुद पीएम मोदी करेंगे दो दर्जन रैलियां

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी
वहीं, पहाड़ी इलाकों की बात करें तो कश्मीर के गुलमर्ग, हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट आ रही है. जिसकी वजह से ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है. मौसम विभाग की माने तो यूपी-बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट आ सकती है.

ये भी पढ़ें- Twitter पर हेट कंटेंट और फेक न्यूज को लेकर एलन मस्क सख्त, जारी की नई पॉलिसी

दिल्ली में धुंध की मोटी चादर
दिल्ली में वायु की गुणवत्ता अब भी खराब श्रेणी में है और सुबह-सुबह रोज धुंध की मोटी चादर देखी जा रही है. दिल्ली में शुक्रवार को वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 289 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है. दिनभर आसमान साफ रहा. IMD ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को इस मौसम की सबसे सर्द सुबह रही और न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. विभाग ने बताया कि सापेक्षिक आर्द्रता 93 प्रतिशत से 36 प्रतिशत के बीच रही.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement