Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Canada में 21 साल के भारतीय छात्र की हत्या, परिवार ने भारत सरकार पर लगाए ये आरोप

कार्तिक के पिता ने कहा कि इस घटना के बाद 48 घंटे बाद भी कनाडा या भारत सरकार से कोई मदद नहीं मिली.

Canada में 21 साल के भारतीय छात्र की हत्या, परिवार ने भारत सरकार पर लगाए ये आरोप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कनाडा में एक भारतीय छात्र की हत्या कर दी गई. यह घटना टोरंटो शहर की है जहां एक सबवे स्टेशन के एंट्री गेट पर गोलीबारी में गाजियाबाद के रहने वाले 21 साल के कार्तिक वासुदेव की मौत हो गई. टोरंटो पुलिस ने बताया कि यह घटना उस वक्त की है जब कार्तिक काम पर जा रहा था. उसे कई गोलियां लगीं. मौके पर फर्स्ट एड देने के बाद वासुदेव को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वह नहीं बच सका. टोरंटो पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है.

क्या कह रहे हैं कार्तिक के पिता ?

कार्तिक के पिता ने कहा कि इस घटना के बाद 48 घंटे बाद भी कनाडा या भारत सरकार से कोई मदद नहीं मिली. उन्होंने कहा कि परिवार ने एक फास्ट ट्रैक वीजा प्रोसेस की मांग की थी ताकि वे तुरंत कनाडा जा सकें लेकिन अधिकारी मामले को रफा-दफा करते रहे.

कार्तिक के पिता का आरोप है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जब ट्वीट कर घटना की जानकारी दी तो मैंने उस ट्वीट का जवाब दिया था लेकिन भारत सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

यह भी पढ़ें: Yogi Govt. ने दी प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने की मंंजूरी, अभिभावकों को लगा बड़ा झटका

टोरंटो पुलिस का कहना है कि मेट्रो स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज में एक अश्वेत व्यक्ति नजर आ रहा है जिसके हाथ में बंदूक है. उन्हें शक है कि कार्तिक को गोली इसी शख्स ने मारी है.

10वीं के बाद से कनाडा जाकर पढ़ने के सपने देखता था कार्तिक 

कार्तिक अभी तीन महीने पहले यानी कि जनवरी में ही कनाडा पहुंचा था. उसका एडमिशन टोरंटो के Seneca College में हुआ था. इससे पहले वह ऑनलाइन क्लासेज ले रहा था. न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कार्तिक के पिता जितेश वासुदेव और मां पूजा ने बताया कि कार्तिक दसवीं करने के बाद से ही कनाडा में पढ़ाई करने के बारे में सोचा करता था. वह अपने काम को लेकर कई सपने देखता था और इसकी शुरुआत भी होने लगी थी.

मां ने बताया, दसवीं के बाद उसने हमें साफ बता दिया था कि वह कनाडा में पढ़ना चाहता था. दसवीं और बारहवीं में उसके अच्छे नंबर आए. पिछले तीन सालों से वह कनाडा में पढ़ाई को लेकर रीसर्च कर रहा था. उसने IELTS भी दिया था. वह डिजिटल मार्केटिंग में काम करना चाहता था. वह फिलहाल भी एक इंस्टाग्राम अकाउंट के लिए काम करता था.

यह भी पढ़ें: बीते 24 घंटे में Covid संक्रमण के 1,054 नए मामले, जानें आज के बड़े अपडेट

'कार्तिक जनवरी में कनाडा गया. वहां जाकर उसने कहा कि अपने जेब खर्च के लिए वह खुद ही काम करें और दूसरे दोस्त भी ऐसा करते हैं. इसके बाद उसने एक रेस्टोरेंट में नौकरी पकड़ ली. अपनी पहली सैलरी से उसने एक आईफोन खरीदा था. वह बेहद प्यारा बच्चा था कभी किसी से ऊंची आवाज में बात नहीं की. हमारा सब कुछ कार्तिक के साथ खत्म हो गया'.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement