Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मणिपुर की चुनौती पार करने के बाद BJP के सामने चैलेंज, कौन होगा Uttarakhand का सीएम?

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी 70 में से 47 सीट हासिल की हैं.

Latest News
मणिपुर की चुनौती पार करने के बाद BJP के सामने चैलेंज, कौन होगा Uttarakhand का सीएम?

uttarakhand cm 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को मणिपुर के सीएम पद के लिए एन. बीरेन सिंह के नाम पर मुहर लगा दी. हालांकि एक राज्य की चुनौती पार करने के बाद बीजेपी के सामने नया चैलेंज सामने आ रहा है. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी 70 में से 47 सीट हासिल कर सत्ता में वापसी करने जा रही है लेकिन सीएम पद को लेकर पेच फंसा हुआ है. 

BJP ने किया सस्पेंस खत्म, एन. बीरेन सिंह होंगे मणिपुर के सीएम 

कहा जा रहा है कि उत्तराखंड के सीएम फेस (uttarakhand cm name 2022) के लिए बीजेपी की विधायक दल की बैठक में शाम 4.30 बजे फैसला होगा. पीएम मोदी रविवार रात इसपर फैसला लेंगे. नवनिर्वाचित विधायक सोमवार को सुबह 9:30 बजे देहरादून में विधानसभा में एक समारोह में पद की शपथ लेंगे. 

उत्तराखंड विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर बंसीधर भगत और उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने पुष्टि की कि विधायक सोमवार को शपथ लेंगे. रविवार शाम न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, राजभवन सचिवालय ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में सुबह 9.30 बजे होगा. 

उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने पहले बताया था कि विधानसभा के सभी नवनिर्वाचित सदस्य कल विधानसभा में शपथ लेंगे. कौशिक ने यह भी बताया कि आज की विधायक दल की बैठक के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला किया जाएगा.

क्या होती है Y Security? विवेक अग्निहोत्री और कर्नाटक हाइकोर्ट के जजों को मिली है यह सुरक्षा 

अमित शाह से मुलाकात 
इससे पहले आज कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मदन कौशिक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की थी. हालांकि उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह कहकर सस्पेंस बढ़ा दिया कि सीएम फेस के लिए हमारे पास कई विकल्प हैं. 

शाह के आवास पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी नेता बीएल संतोष और उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद थे. इस बीच धामी ने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है और भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राज्य में विधायक दल के अगले नेता पर फैसला करेगा. 

Uttarakhand Election Results 2022: बीजेपी ने रचा जीत इतिहास लेकिन CM पुष्कर सिंह धामी के कारण मजा किरकिरा

धामी के नाम की चर्चा
कहा जा रहा है कि ज्यादातर विधायकों ने पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगाई है. भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री रेखा आर्य ने धामी को अगले मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन दिया है. गणेश जोशी और अरविंद पांडे समेत कई विधायकों ने धामी को विधायक दल का नेता बनाए जाने पर अपनी सहमति दे दी है.

Uttarakhand: हीमोफीलिया से पीड़ित था साढ़े तीन साल का मासूम, इलाज के अभाव में पिता ने ही ले ली जान

एएनआई के अनुसार, अब तक भारतीय जनता पार्टी के छह विधायकों ने धामी को सदन के लिए चुने जाने में मदद करने के लिए अपनी विधानसभा सीटें खाली करने की इच्छा व्यक्त की है. धामी कांग्रेस उम्मीदवार भुवन चंद्र कापड़ी से 6,579 मतों के अंतर से हार गए थे. धामी को 44.8 फीसदी वोट शेयर के साथ कुल 41,598 वोट मिले, जबकि कापड़ी को 51.89 फीसदी वोट शेयर के साथ 48,177 वोट मिले.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement