Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिका के निशाने पर अब Putin की बेटी, कर सकता है बड़ी कार्रवाई

अमेरिका ने रूस पर प्रतिबंध और बढ़ा दिए हैं. राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की दोनों बेटियों पर भी अमेरिका बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है.

अमेरिका के निशाने पर अब Putin की बेटी, कर सकता है बड़ी कार्रवाई

Vladimir Putin and Joe Biden.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रूस (Russia) के खिलाफ अमेरिका (America) के प्रतिबंध लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अमेरिका ने बुधवार को रूसी बैंकों पर जुर्माना बढ़ाए जाने और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की दो बेटियों को निशाना बनाते हुए पाबंदियां लगाए जाने की घोषणा कर दी है. अमेरिकी प्रतिबंधों के दायरे में पुतिन की बेटियों मारिया पुतिन व कैटरीना तिखोनोवा और प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की पत्नी और बच्चों के अलावा रूस की सुरक्षा परिषद के सदस्यों और पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव को भी रखा गया है. 

यह भी पढ़ेंः CrPC अमेंडमेंट बिल क्या है? संसद से पास होने के बाद अपराधियों का बचना ऐसे होगा नामुमकिन?

यूक्रेन हर हमले के बाद से अमेरिका सिर्फ रूस ही नहीं राष्ट्रपति पुतिन और उनके परिवार के खिलाफ भी प्रतिबंध बढ़ाता जा रहा है. अमेरिका ने पुतिन परिवार के सभी करीबी सदस्यों को अमेरिकी वित्तीय प्रणाली से दूर कर दिया है. पुतिन के परिवार की अमेरिका स्थित संपत्तियों को फ्रीज कर दिया गया  है.  

रूसी बैंकों में अमेरिकी नागरिक नहीं करेंगे काम
स्बरबैंक (Sberbank) और अल्फा बैंक (Alfa-Bank) को अमेरिकी वित्तीय प्रणाली से दूर कर दिया गया है. इतना ही नहीं अमेरिकी नागरिकों को इन संस्थानों के साथ व्यापार करने से भी रोका गया है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement