Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Earth Day 2022: अर्थ डे पर खास है Google Doodle, तस्वीरों से बताया कैसे बदल रहा पृथ्वी का रूप

World Earth Day 2022: जब भी कोई खास दिन होता है तो गूगल एक स्पेशल डूडल बनाता है. गूगल ने विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर भी खास डूडल बनाया है. 

World Earth Day 2022: अर्थ डे पर खास है Google Doodle, तस्वीरों से बताया कैसे बदल रहा पृथ्वी का रूप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः किसी भी खास मौके पर गूगल (Google) एक स्पेशल डूडल (Doodle) बनाता है. विश्व पृथ्वी दिवस (World Earth Day 2022) के मौके पर  गूगल ने एक खास डूडल बनाया है. इस डूडल के जरिए पृथ्वी के तेजी से बदल रहे परिवर्तन को दिखाया गया है. इस एनिमेशन में कई साल पुराने और ताजा फोटो हैं. इसमें दिखाया गया है कि जलवायु परिवर्तन ने पृथ्वी को कैसे प्रभावित किया है. 

क्या है इन तस्वीरों में? 
Google अर्थ टाइमलैप्स और अन्य स्रोतों से डूडल में चार अलग-अलग स्थानों के जलवायु परिवर्तन को दिखाया गया है. इनमें तंजानिया में माउंट किलिमंजारो, सेर्मर्सूकिन ग्रीनलैंड, ऑस्ट्रेलिया में ग्रेट बैरियर रीफ और जर्मनी के एलेंड में हार्ज़ फ़ॉरेस्ट की तस्वीरें शामिल हैं. खास बात यह है कि हर चार घंटे में यह तस्वीरें बदलती रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः Covid-19 के बढ़ने लगे केस फिर भी चौथी लहर को क्यों खारिज कर रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स?

अर्थ डे का क्या है इतिहास?
दुनिया में सबसे पहले अर्थ डे 1970 में मनाया गया था. 22 अप्रैल को यह दिवस हर साल मनाया जाता है. इस साल अर्थ डे की थीम ‘Invest in our planet’ (हमारे ग्रह में निवेश करें) रखी गई है. पिछले साल 2021 में 'Restore Our Earth' की थीम पर 51वां अर्थ डे मनाया गया था.
  

यह भी पढ़ेंः Gujarat Election: अल्पेश, जिग्नेश और हार्दिक पटेल, गुजरात के 3 धाकड़ युवा चेहरे अपनी ही पार्टी में हाशिए पर क्यों हैं?

यह भी पढ़ेंः Jammu-Kashmir Encounter: आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, 1 जवान शहीद

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement