Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestler Sushil Kumar तिहाड़ जेल के कैदियों को कुश्ती एवं फिजिकल फिटनेस के गुर सिखाएंगे

Wrestler Sushil Kumar को छत्रसाल स्टेडियम कांड के सिलसिले में पिछले साल 23 मार्च को सह-आरोपी अजय कुमार के साथ गिरफ्तार किया गया था

Wrestler Sushil Kumar तिहाड़ जेल के कैदियों को कुश्ती एवं फिजिकल फिटनेस के गुर सिखाएंगे

Image Credit- Twitter/WrestlerSushil

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार अपने साथी कैदियों को कुश्ती और शारीरिक तंदरुस्ती के गुर सिखाएंगे. जेल अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी एवं जेल परिसर में कोविड-19 के मामलों में गिरावट के बाद यह कदम उठाया जा रहा है.

तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि पहले उन्होंने सुशील कुमार को खेलकूद गतिविधियों में शामिल करने की योजना बनाई थी, लेकिन दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्देजनर इसे स्थगित करना पड़ा.

पढ़ें- 100वें टेस्ट के बाद इमोशनल हुए Virat Kohli, बोले - 'ऐसे लगा जैसे मेरा डेब्यू हो'

महानिदेशक (दिल्ली जेल) संदीप गोयल ने बताया, "हमने पहले ही इसकी अनुमति देने का फैसला किया था, लेकिन कोविड की तीसरी लहर के कारण हम ऐसा कर नहीं पाए. अब स्थिति सामान्य हो गई है, ऐसे में जेलों में नियमित गतिविधियां बहाल की जा रही हैं. हम सुशील कुमार को इच्छुक कैदियों को कुश्ती एवं अन्य शारीरिक गतिविधियों पर प्रशिक्षण की अनुमति देंगे."

पढ़ें- मौत से पहले  Shane Warne के आखिरी 20 मिनट, दोस्तों ने ऐसे की थी जान बचाने की कोशिश

जेल अधिकारियों का कहना है कि चूंकि सुशील कुमार प्रशिक्षित पेशेवर पहलवान हैं, ऐसे में फिटनेस एवं कुश्ती से संबंधित उनके कोचिंग क्लास से उन कैदियों को फायदा होगा जो कुछ नया खेल सीखना चाहते हैं, साथ ही वह उन्हें फिट एवं तंदरुस्त रखने में भी मदद करेंगे.

पढ़ें- क्या यह थी Shane Warne की आखिरी इच्छा?

उन्होंने कहा कि इससे कैदी व्यस्त रहेंगे और उनके अंदर ऐसी सकारात्मक सोच आएगी कि उनकी ऊर्जा सही दिशा में इस्तेमाल हो रही है. उन्होंने कहा कि इससे कैदियों को अपने रोजमर्रा के कामकाज पर भी ध्यान देने में मदद मिलेगी.

पढ़ें- Shane Warne: महान क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 10 बड़े विवाद

आपको बता दें कि सितंबर 2021 में कोविड-19 की तीसरी लहर से पहले दिल्ली जेल विभाग ने तिहाड़ के कैदियों को विभिन्न खेलों में पेशेवर प्रशिक्षण देने की पहल शुरू की थी. इसके तहत इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की सीएसआर परियोजना के अंतर्गत कैदियों को छह खेलों-- खो-खो, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, शतरंज और कैरम में प्रशिक्षण दिया जा रहा था.

पढ़ें- Shane Warne ने राजस्थान रॉयल्स को दिलाया था पहला खिताब, टेस्ट के दिग्गज कैसे बन गए टी 20 के स्टार?

सुशील कुमार को छत्रसाल स्टेडियम कांड के सिलसिले में पिछले साल 23 मार्च को सह-आरोपी अजय कुमार के साथ गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह जेल में ही है. सुशील कुमार एवं उनके साथियों ने पहलवान सागर धनखड़ और उनके दोस्तों के साथ चार-पांच मई की दरम्यानी रात को कथित तौर पर मारपीट की थी. सागर धनखड़ ने बाद में दम तोड़ दिया था.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement