Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहलवानों के आरोपों के बाद एक्शन में खेल मंत्रालय, WFI के कामकाज पर रोक, UP में नेशनल चैंपियनशिप भी की रद्द

Wrestlers Protest Row: खेल मंत्रालय ने बृजभूषण शरण सिंह के उत्तर प्रदेश में शुरू होने वाली नेशनल ओपन रेसलिंग चैंपियनशिप को रद्द कर दिया है.

पहलवानों के आरोपों के बाद एक्शन में खेल मंत्रालय, WFI के कामकाज पर रोक, UP में नेशनल चैंपियनशिप भी की रद्द

पहलवानों के प्रदर्शन के बाद खेल मंत्रालय ने लिया एक्शन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन (Wrestlers Protest) के बाद खेल मंत्रालय एक्शन मोड में नजर आ रहा है. मंत्रालय ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के सहायक सचिव विनोद तोमर को सस्पेंड करने के बाद एक बड़ा फैसला लिया है. मंत्रालय ने बृजभूषण शरण सिंह के उत्तर प्रदेश के गढ़ गोंडा में शुरू होने वाली नेशनल ओपन रेसलिंग चैंपियनशिप को भी रद्द कर दिया है. साथ ही डब्ल्यूएफआई की सभी गतिविधियों को तब तक के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है जब तक कि ओवसाइट कमेटी औपचारिक रूप से नियुक्त नहीं हो जा जाती.

खेल मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि विनोद तोमर को इसलिए सस्पेंड किया गया कि उनकी उपस्थिति इस मामले की जांच को प्रभावित हो सकती थी. सूत्रों ने यह भी कहा कि मंत्रालय की जल्द बनने वाली निगरानी समिति के पास भारतीय कुश्ती से जुड़े मामलों पर सभी फैसले लेने का अधिकार होगा. शुक्रवार देर रात एक मैराथन बैठक के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार ने विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और रवि सहित देश के कुछ शीर्ष पहलवानों द्वारा सिंह और डब्ल्यूएफआई पर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक निगरानी समिति बनाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- WFI के खिलाफ खेल मंत्रालय का बड़ा एक्शन, असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को किया सस्पेंड

बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्डीड़न और वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाया था. विनोद तोमर ने बृजभूषण पर लगे सभी आरोपों को गलत बताय था. कुछ पहलवानों ने तोमर पर भी आरोप लगाया था कि उन्होंने एथलीटों से रिश्वत ली और वित्तीय भ्रष्टाचार में शामिल थे, जिससे उन्हें करोड़ों की संपत्ति बनाने में मदद मिली.

ये भी पढ़ें- 'यौन उत्पीड़न के आरोप गलत, पहलवानों का धरना बड़ी साजिश', कुश्ती संघ का खेल मंत्रालय को जवाब

कुश्ती महासंघ के कामकाज पर लगाई रोक
मंत्रालय ने कहा, ‘भारतीय कुश्ती महासंघ को शनिवार को सूचित किया है कि महासंघ के खिलाफ एथलीटों द्वारा लगाए गए विभिन्न आरोपों की जांच के लिए एक निगरानी समिति नियुक्त करने के सरकार के फैसले के मद्देनजर, डब्ल्यूएफआई की सभी गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया. यह निलंबन तब तक जारी रहेगा जब तक निगरानी समिति डब्ल्यूएफआई के दिन-प्रतिदिन के कामकाज को संभालती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement