Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Adityanath Cabinet Expansion: यूपी में Lok Sabha Elections से पहले बने नए मंत्री, जानें किस किसने ली शपथ

Yogi Adityanath Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने नए साथी बनाए हैं. इसके बाद ही कैबिनेट विस्तार की चर्चा चल रही थी. मंगलवार को सहयोगी दलों के नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.

Latest News
Yogi Adityanath Cabinet Expansion: यूपी में Lok Sabha Elections से पहले बने नए मंत्री, जानें किस किसने ली शपथ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Yogi Adityanath Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार का कैबिनेट विस्तार किया गया. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले राज्य में भाजपा के साथ गठबंधन में आए दलों को इस विस्तार के जरिए मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार शाम को चार मंत्रियों को शपथ ग्रहण कराई. इन मंत्रियों में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, भाजपा में लौटे दारा सिंह चौहान, भाजपा के सुनील कुमार शर्मा और पश्चिमी यूपी में भाजपा से गठबंधन करने वाली राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अनिल कुमार शामिल हैं. नए मंत्रियों के शपथ लेने के बाद उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने का दावा किया है.

7 गाड़ियों में सवार होकर राजभवन पहुंचे नेता

योगी कैबिनेट विस्तार की चर्चा कई दिन से चल रही थी. दो दिन पहले रालोद और भाजपा के गठबंधन की ऑफिशियली घोषणा के बाद यह तय था कि उत्तर प्रदेश में नए मंत्रियों को सरकार में जगह मिलने जा रही है. मंगलवार को दोपहर बाद राजभवन में नए मंत्रियों के लिए शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इसके लिए 7 गाड़ियों में सवार होकर सभी नेता राजभवन पहुंचे. वहां राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने सभी को शपथ ग्रहण कराई.

'गरीबों तक पहुंचाएंगे सरकार'

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद ओपी राजभर ने कहा, हमने गरीब सेवा का लक्ष्य तय किया है, इसके लिए हम अनवरत काम करते रहते हैं.  हम सरकार की योजनाएं गरीब और कमजोर लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे. उन्हें न्याय दिलाने का काम करेंगे. इस दौरान मौजूद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शपथ लेने वाले चारों मंत्रियों को बधाई दीं. इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि उत्तर प्रदेश की 80 की 80 लोकसभा सीटें हम ही जीतेंगे.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement