Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'तो क्या उनकी आरती उतारूं' गुंडों के घरों पर बुलडोजर चलाने को लेकर बोले Yogi Adityanath

Yogi Adityanath Latest News: उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने छोटे गुंडे-बदमाशों से लेकर बड़े माफिया सरगनाओं की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलवाया है. यह कार्रवाई बेहद चर्चा में रही है.

'तो क्या उनकी आरती उतारूं' गुंडों के घरों पर बुलडोजर चलाने को लेकर बोले Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh News- उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार का 'बुलडोजर' बेहद चर्चा में रहा है. साल 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद माफिया सरगनाओं की संपत्तियों पर बुलडोजर चले हैं. इसके चलते योगी आदित्यनाथ को 'बुलडोजर बाबा' का भी नाम दिया गया है. यह कार्रवाई बेहद चर्चा में रही है. जहां एकतरफ इसे लोगों ने सराहा है, तो वहीं विपक्षी दलों से लेकर कई सामाजिक संगठनों तक ने इसकी आलोचना भी की है. अब पहली बार मुख्यमंत्री ने खुद इन कार्रवाइयों को लेकर अपना पक्ष रखा है. योगी आदित्यनाथ ने ANI के पॉडकास्ट में अपनी सरकार की कार्रवाई को सही ठहराया है. उन्होंने कहा, क्या मुझे ऐसे लोगों की आरती उतारनी चाहिए, जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से सरकारी संपत्ति कब्जा रखी है. उन्होंने कहा, बुलडोजर और आधुनिक मशीनें राज्य के विकास के लिए जरूरी हैं. यदि कोई भी विकास की राह में रोड़ा बनेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए. 

पढ़ें- Gyanvapi: ज्ञानवापी को मस्जिद मानने से सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया इनकार, सियासी बवाल तय 

'पिछली सरकारों में नहीं थी माफिया के खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि सरकार अपराधियों के घरों को बुलडोजर से क्यों गिरवा रही है. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के लोग माफिया और गुंडों के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं. जो लोग सरकारी संपत्तियों पर कब्जा करते हैं, क्या मुझे उनकी आरती उतारनी चाहिए? उन्होंने कहा, यदि उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य को जल्द तरक्की करनी है तो क्या हमें आज की तारीख में भी फावड़े और कुदाल की जरूरत है? पहले कोई भी काम मंजूर होता था तो माफिया अवैध तरीके से संपत्ति कब्जाने आ जाते थे. पिछली सरकारों में उनके खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं थी. अब ऐसा नहीं है.

पढ़ें- ज्ञानवापी पर योगी के बयान पर ओवैसी का पलटवार, 'क्या मुख्यमंत्री भारत के कानून को नहीं मानेंगे?'

'एक भी निर्दोष मुस्लिम दिखाइए, जो कहे उसके साथ अन्याय हुआ'

योगी आदित्यनाथ ने उन आरोपों को गलत बताया, जिसमें उनकी सरकार पर अल्पसंख्यक समुदाय के अपराधियों को निशाना बनाने की बात कही जाती है. उन्होंने कहा, एक भी निर्दोष मुस्लिम आए और मुझे कहे कि मेरे साथ अन्याय हुआ है. आखिर में उन सभी के लिए यहां अदालत है. कानून सभी के लिए समान है. चाहे किसी भी धर्म के लोग हों. राज्य के लोगों को सुरक्षा की गारंटी मिलनी चाहिए.

'लोगों के लिए धर्म से पहले देश होना चाहिए'

वंदे मातरम और धर्म से जोड़कर देखने के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, देश संविधान के हिसाब से चलेगा, किसी धर्म या अन्य राय से नहीं. उन्होंने कहा, आपका धर्म या आपकी सोच आपका अपनी राह है, जो आपके अपने घर में, अपने पूजास्थल में चलेगी. आप सड़कों पर सरेआम हंगामा खड़ा नहीं कर सकते. यदि किसी को इस देश में रहना है तो उन्हें अपने धर्म या अपनी सोच को नहीं देश को बाकी सब चीजों से ऊपर मानना होगा.

'छह साल में नहीं हुआ यूपी में कोई दंगा'

योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में पिछले छह साल में कोई दंगा नहीं हुआ. उन्होंने कहा, राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद से न कोई दंगा हुआ है और न ही कहीं कर्फ्यू लगा है. सभी त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाते हैं. उन्होंने पंचायत चुनाव और विधानसभा चुनाव के आधार पर यूपी और पश्चिम बंगाल के हालात की भी तुलना की. उन्होंने कहा, जहां यूपी में चुनाव बिना हिंसा के होते हैं, वहीं पश्चिम बंगाल में पिछले महीने हुए ग्राम पंचायत चुनावों में जमकर हिंसा हुई है. उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहती है. हम सभी ने वहां के हालात देखे हैं. विपक्षी दलों के कार्यकर्ता मारे जाते हैं. हिंसा के बीच वे वहां कैसे काम कर सकते हैं. उन्होंने कहा, चुनाव में भाग लेना हर व्यक्ति का लोकतांत्रिक अधिकार है. यदि किसी विपक्षी उम्मीदवार में चुनाव जीतने की प्रतिभा और क्षमता है तो वह जीतना ही चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement