Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cow Dung: गाय का गोबर खरीदेगी योगी सरकार, मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया क्या है प्लान

Uttar Pradesh News: मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में गाय के गोबर से CNG बनाने का काम शुरू किया जाएगा.

Latest News
Cow Dung: गाय का गोबर खरीदेगी योगी सरकार, मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया क्या है प्लान

Yogi with Cows

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आने वाले दिनों में प्रदेशवासियों से गाय का गोबर खरीदेगी. राज्य के पशुपालन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने सोमवार को कहा कि राज्य में गाय के गोबर से CNG बनाने का काम जल्द शुरू किया जाएगा जिसके लिए किसानों से 1.50 रुपये प्रति किलो की दर से गाय का गोबर खरीदा जाएगा.

मंत्री धर्मपाल सिंह (Dharmpal Singh) ने सोमवार को बरेली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में गाय के गोबर से CNG बनाने का काम शुरू किया जाएगा और इसके लिए किसानों से डेढ़ रुपये किलोग्राम की दर से गाय का गोबर खरीदा जाएगा.

पढ़ें- 5 साल बाद मां से मिलेंगे Yogi Adityanath, पिता के निधन पर भी नहीं हो सकी थी मुलाकात

उन्होंने बताया कि इस परियोजना के लिए मॉडल के रूप में बरेली को चुना गया है. विकास भवन में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए धर्मपाल सिंह ने दावा किया कि प्रदेश में एक साल के भीतर सड़कों पर घूमने वाले और किसानों के खेत में घुसने वाले पशुओं की समस्या समाप्त हो जाएगी.

VIDEO: बर्लिन में चुटकियां बजाते दिखे PM Modi, किसने किया मजबूर ?

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में आवारा मवेशी एक प्रमुख चुनावी मुद्दा था, जिसके लिए विपक्षी दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान योगी सरकार को निशाना बनाया था. इस समस्या का संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि आवारा पशुओं के कारण राज्य के किसानों को हो रही समस्या को गंभीरता से लिया जा रहा है.

पढ़ें- PM Modi का यूरोप दौरा क्यों है खास? 5 पॉइंट्स में समझें

उन्होंने यह भी वादा किया था कि 10 मार्च को आदर्श आचार संहिता समाप्त होने और नई सरकार बनने के बाद इस समस्या का समाधान किया जाएगा.मंत्री ने यह भी कहा कि गायों को 'गौशालाओं' और 'गौ अभ्यारण केंद्र' में रखा जाएगा और गौ अभ्यारण केंद्र बनाने का कार्य किया जा रहा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement