Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assam Floods: बाढ़ के बीच ही सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को गमछा देने पानी में उतर आया शख्स, Video वायरल

Assam Floods Update: असम में बाढ़ के कहर के बीच सीएम हिमंत बिस्वा सरमा प्रभावित इलाकों में जाकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. बराक घाटी पहुंचे सीएम को एक शख्स ने बाढ़ के पानी में उतरकर गमछा दिया.

Assam Floods: बाढ़ के बीच ही सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को गमछा देने पानी में उतर आया शख्स, Video वायरल

बाढ़ प्रभावितों के बीच पहुंचे हिमंत बिस्वा सरमा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बाढ़ के चलते असम का बुरा हाल है. लाखों लोग बाढ़ (Assam Floods) से प्रभावित हैं और अभी तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है. बाढ़ से प्रभावित बराक घाटी की हालत देखने के लिए खुद सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) बाढ़ प्रभावित इलाके में पहुंचे. इस दौरान बाढ़ से घिरे एक घर में से एक शख्स ने सीएम हिमंत को असम का गमछा (Gamusa) देने की मांग कर डाली. बाढ़ के बीच बोट पर खड़े हिमंत बिस्वा सरमा ने भी उस शख्स को निराश नहीं किया और बड़ी खुशी से गमछा स्वीकार कर लिया. इतना ही नहीं, ऐसे हालात को देखते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने उस शख्स से माफी भी मांगी.

असम के 30 जिले बुरी तरह से से बाढ़ प्रभावित हैं. 50 लाख लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई जिलों के लगभग दो लाख लोग राहत कैंपों में रहने को मजबूर हैं. कई जगहों पर तो लोग रेल पटरियों के किनारे बने तंबुओं में रह रहे हैं. लोगों तक राहत पहुंचाने के लिए एनडीआरए, एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ आर्मी के जवान भी दिन-रात काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- नशे में लड़खड़ाए एकनाथ शिंदे, अलका लांबा ने ट्विटर पर कसा तंज, वायरल हो रहा है Video

बराक घाटी में हालात जानने पहुंचे हिमंत बिस्वा सरमा
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी बाढ़ प्रभावित इलाकों में जाकर वहां के हालात देख रहे हैं और अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं कि सारे काम छोड़कर बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद की जाए. इसी क्रम में वह बराक घाटी पहुंचे. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि सीएम हिमंत बिस्वा सरमा एक राफ्टिंग बोट पर कुछ अधिकारियों के साथ खड़े हैं और सामने से एक शख्स उन्हें गमछा देने की अपील कर रहा है.

कमर तक पानी में खड़ा यह शख्स उनकी ओर आना चाहता है लेकिन सीएम उसे मना करते हैं क्योंकि आसपास पानी काफी ज्यादा है. फिर सीएम के साथ मौजूद दो लोग उस शख्स को गोद में उठाकर बोट के पास तक ले आते हैं. इस दौरान आसपास के लोग वहां के हालात के बारे में बता रहे थे. कुछ लोग गमछे की खासियत भी बता रहे थे. सीएम हिमंत ने बताया कि यहां की सड़क का काम एक साल में काम हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- G-7 Summit के लिए जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, जानिए क्या है एजेंडा

सीएम का वादा- आपके घर चाय पीने ज़रूर आऊंगा
गमछा देने वाले शख्स को सीएम ने धन्यवाद कहा और ऐसे हालात के लिए माफी भी मांगी. उन्होंने उस शख्स से वादा भी किया, 'मैं कभी आपके घर जरूर आऊंगा और आपके यहां चाय पियूंगा.' सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने स्थानीय लोगों से यह भी कहा कि जल्द ही हालात सुधरेंगे तो वह यहां लौटकर ज़रूर आएंगे और उन लोगों से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें- दुबई में मुशर्रफ और जनरल बाजवा की गुपचुप मुलाकात, देश लौटेंगे पूर्व सैन्य तानाशाह

बाढ़ प्रभावित इलाकों का हाल जानने के लिए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा इन दिनों अधिकारियों के साथ खुद जा रहे हैं. घुटने भर पानी में वह अधिकारियों के साथ घूम रहे हैं और लोगों से मिलकर उनकी तकलीफ समझ रहे हैं. कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं जिनमें देखा जा रहा है कि सीएम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते हुए लोगों से मिल रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement