Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP MLC Elections के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, केशव प्रसाद मौर्य और दानिश अंसारी लड़ेंगे चुनाव

BJP MLC Candidate List: बीजेपी ने विधान परिषद चुनावों के लिए यूपी, बिहार और महाराष्ट्र में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

UP MLC Elections के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, केशव प्रसाद मौर्य और दानिश अंसारी लड़ेंगे चुनाव

विधानपरिषद जाएंगे केशव प्रसाद मौर्य

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार के विधान परिषद चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) विधान परिषद के चुनाव (MLC Elections) में उतरेंगे. केशव के अलावा मंत्री दानिश अंसारी और जेपीएस राठौर समेत कई मंत्रियों को विधान परिषद का लिए टिकट दिया गया है.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतने के बाद बीजेपी ने जिन नेताओं को मंत्री पद दिया था उसमें से कई सदस्य विधायक नहीं थे. खुद केशव प्रसाद मौर्य अपना चुनाव हार गए थे. ऐसे में इन सभी नेताओं को छह महीने के भीतर विधान सभा या विधान परिषद का सदस्य बनना ही है. अब बीजेपी ने इन मंत्रियों को विधान परिषद का टिकट देकर यह सुनिश्चित किया है कि उनका मंत्री पद बना रहेगा.

यह भी पढ़ें- Pakistan: बकरियों की मदद से पाकिस्तान की गरीबी दूर कर पाएंगे शहबाज शरीफ? 

यूपी में उतारे 9 कैंडिडेट
उत्तर प्रदेश में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र 'दयालु', मंत्री जेपीएस राठौर, राज्यमंत्री जसवंत सैनी, मंत्री नरेंद्र कश्यप, मंत्री दानिश आजाद अंसारी, बनवारी लाल दोहरे और लखनऊ महानगर बीजेपी के अध्यक्ष मुकेश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- अब यूपी के कानपुर में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित पोस्ट, बीजेपी लीडर अरेस्ट

महाराष्ट्र में पांच और बिहार में दो उम्मीदवारों का ऐलान
बीजेपी ने महाराष्ट्र से प्रवीण यशंवत दारेकर, प्रोफेसर राम शंकर शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे और प्रसाद मिनेश लाड़ को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा, बीजेपी ने बिहार से भी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बिहार से हरि सहनी और अनिल शर्मा को विधान परिषद का टिकट दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement