Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bundelkhand Expressway: UP में 'सड़क' पर सियासत शुरू, सिर्फ 5 दिन में ही धंस गया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे

Bundelkhand Expressway: 15,000 करोड़ रुपये की लागत बने जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था वह पहली तेज बारिश भी नहीं झेल पाया. उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर गहरा गड्ढा हो गया है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर इस गड्ढे को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है.

Bundelkhand Expressway: UP में 'सड़क' पर सियासत शुरू, सिर्फ 5 दिन में ही धंस गया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का वह हिस्सा जो धंस गया है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: सिर्फ 5 दिन पहले 15,000 करोड़ रुपये की लागत बने जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उद्घाटन किया था वह पहली तेज बारिश भी नहीं झेल पाया. उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के माधोगढ़ के चिरिया सलेमपुर में बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर गहरा गड्ढा हो गया है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर इस गड्ढे को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सरकार ने प्रदेश की डबल इंजन सरकार पर निशाना भी साधा है.

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Uttar Pradesh Expressway Industrial Authority) के प्रवक्ता दुर्गेश उपाध्याय ने कहा कि भारी बारिश की वजह से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर पानी भर गया था, जिसकी वजह से बुधवार की रात करीब डेढ़ फुट सड़क धंस गई थी. इसकी सूचना मिलते ही ऑफिसरों की एक टीम वहां पहुंची और इसे तुरंत ठीक कर दिया गया. उन्होंने कहा कि इसे फिर से यातायात के लिए खोल दिया गया है.

यह भी पढ़ें, जानिए मोदी-योगी की जोड़ी ने कैसे यूपी को बनाया एक्सप्रेसवे स्टेट

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में 296 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था. 

बुंदलेखंड एक्सप्रेस-वे के हिस्से के धंसने के बाद सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठा दिया है.  उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि '15 हजार करोड़ की लागत से बना एक्सप्रेस-वे अगर बरसात के 5 दिन भी ना झेल सके तो उसकी गुणवत्ता पर गंभीर प्रश्न खड़े होते हैं. इस प्रोजेक्ट के मुखिया, सम्बंधित इंजीनियर और जिम्मेदार कंपनियों को तत्काल तलब कर उनपर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करनी होगी.'

यह भी पढ़ें, PM मोदी ने यूपी को दी 'बुलंदी' एक्सप्रेसवे की सौगात, दिल्ली से चित्रकूट तक 6 घंटे का होगा सफर

समाजवादी पार्टी के मुखिया ने भी इसके रेकॉर्ड समय में निर्माण के लेकर तंज कसा है. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘यह है बीजेपी के आधे-अधूरे विकास की गुणवत्ता का नमूना… उधर, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बड़े लोगों ने उद्घाटन किया ही था कि इधर एक हफ्ते में ही इस पर भ्रष्टाचार के बड़े-बड़े गड्ढे निकल आए. अच्छा हुआ इस पर रन-वे नहीं बना.’

समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है कि ‘उद्घाटन के कुछ ही दिन बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की सड़क का धंसना ‘डबल इंजन’ बीजेपी सरकार के सड़क निर्माण में करप्शन को सत्यापित करता है. आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करवा लोगों के जीवन को खतरे में डालने के लिए माफी मांगे मुख्यमंत्री.' उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि ‘गड्ढा मुक्त उत्तर प्रदेश का वादा करने वालों द्वारा बनाया गया नया एक्सप्रेस-वे ही ‘गड्ढा युक्त’ हो गया है.’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement