Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Metro: महिला सीट के ऊपर लगा था Condom का विज्ञापन, गुस्साए लोगों ने जमकर की आलोचना

दिल्ली मेट्रो की महिला सीट के ऊपर लगा विज्ञापन लोगों के गुस्से की वजह बन गया है और लोग इस विज्ञापन को आपत्तिजनक बता रहे हैं.

Delhi Metro: महिला सीट के ऊपर लगा था Condom का विज्ञापन, गुस्साए लोगों ने जमकर की आलोचना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के सबसे समृद्ध मेट्रो की बात करें तो वह दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ही है. दिल्ली मेट्रो को दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) की जान भी कहा जाता है क्योंकि लोग शहर में लंबे सफर के लिए इसका ही प्रयोग करते हैं. ऐसे में इसका संचालन करने वाली संस्था यानी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) मेट्रो की ट्रेनों में विज्ञापन भी लगाती है जो कि आर्थिक रूप से सही भी है लेकिन एक विज्ञापन के कारण ही डीएमआरसी की मुसीबतें बढ़ गई है. इसकी वजह यह है कि मेट्रो के कोच की एक महिला सीट के ऊपर कंडोम का विज्ञापन लगा हुआ था जो कि आपत्तिजनक माना जा रहा है. 

दरअसल, मेट्रो के एक कोच में महिला सीट के ऊपर कंडोम का विज्ञापन लगा है जो कि लोगों के लिए असहजता का संकेत दे रहा है. वहीं इस विज्ञापन की फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही हैं जिसके चलते डीएमआरसी को निशाने पर लिया जा रहा है. वायरल हो रही फोटो की बात करें तो  मेट्रो के अंदर महिलाओं के लिए रिजर्व सीट के ऊपर कंडोम का एक विज्ञापन लगा हुआ है. 

VIDEO: पुलिस की मेस में मिल रहा है घटिया खाना, कॉन्स्टेबल ने रो-रोकर सुनाया दुख

वहीं इस विज्ञापन में बेड पर एक कपल काफी रोमांटिक अंदाज में नजर आते हैं.ऐसे में किसी भी महिला के लिए ऐसे विज्ञापन वाली महिला सीट के पास बैठना असहज हो सकता है जिसके चलते लोग दिल्ली मेट्रो का संचालन करने वाली संस्था यानी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को निशाने पर ले रहे हैं और विज्ञापन की इस नीति की कड़ी आलोचना भी कर रहे हैं. 

पूनम ने नौकरी छोड़कर लगाया गोलगप्पे का ठेला, बोली - पैसे कमाने में कैसी शर्म

सिक्के के दो पहलू होते हैं. ठीक ऐसी ही स्थिति इस विज्ञापन के साथ भी है क्योंकि एक तरफ जहां इस विज्ञापन के चलते सोशल मीडिया पर डीएमआरसी की आलोचना कर रहे हैं और महिलाओं के लिए ऐसी सीटों को असहज बता रहे हैं तो दूसरी ओर ऐसे भी लोग हैं जो कि इसे बस एक विज्ञापन के तौर पर देखने की सलाह दे रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement