Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: एक बार फिर दिल्ली में डराने लगा कोविड, 2 गुना बढ़ीं मौतें, लौटा मास्क का दौर

Virus Death in Delhi: दिल्ली में कोविड फिर से डराने लगा है. एक बार फिर मास्क का दौर लौट आया है. आंकड़ों पर नजर डालें तो अगस्त के शुरुआती 10 दिनों में कोविड से राजधानी में 32 लोगों की मौत हुई है. वहीं जुलाई के आखिरी महीने के 10 दिनों में सिर्फ 14 लोगों की मौत हुई थी

Covid-19: एक बार फिर दिल्ली में डराने लगा कोविड, 2 गुना बढ़ीं मौतें, लौटा मास्क का दौर

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: दिल्ली (Delhi) में कोविड (COVID-19) फिर से डराने लगा है. एक बार फिर मास्क का दौर लौट आया है. आंकड़ों पर नजर डालें तो अगस्त के शुरुआती 10 दिनों में कोविड से राजधानी में 32 लोगों की मौत हुई है. वहीं जुलाई के आखिरी महीने के 10 दिनों में सिर्फ 14 लोगों की मौत हुई थी. करीब दो गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. सरकार ने सार्वजनिक जगहों मास्क नहीं पहनने पर चालान काटने का फैसला किया है. यह रकम 500 रुपये की होगी.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 1 अगस्त को 2, 2 अगस्त को 3, 3 अगस्त को 5, 4 अगस्त को 4, 5 अगस्त को 2, 6 अगस्त को 1, 7 अगस्त को 2, 8 अगस्त को 6 और 9 अगस्त को 7 मौतें दर्ज की गईं. वहीं 22 और 23 जुलाई को क्रमश: 1-1, 24,25,26 और 27 जुलाई को 2-2 मौतें हुईं, जबकि 28 जुलाई को किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई.  29 और 30 जुलाई को 1-1 मरीज मृत्यु हुई और 31 जुलाई को किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई

यह भी पढ़ें, फिर बेकाबू हुआ कोरोना, दिल्ली में 2,400 से ज्यादा नए केस, 2 की मौत, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

नौ अगस्त को हुई मौतें 180 दिन में सर्वाधिक हैं. दिल्ली में कोविड के कारण 26,343 लोगों की जान जा चुकी है. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के मामले बढ़े हैं. संक्रमण के कारण होने वाली मौतें भी बढ़ रही हैं. हालांकि विशेषज्ञों और अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण के कारण उन्हीं लोगों की जान जा रही है जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं या कैंसर, टीबी या दूसरी गंभीर बीमारी है. 

यह भी पढ़ें, महाराष्ट्र में फिर डरा रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 81% बढ़े मामले, मुंबई में दोगुने हुए केस

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि मौत के अधिकतर मामलों में मरीज संयोग से कोविड से पीड़ित था, क्योंकि उनका अन्य बीमारी का इलाज पहले से ही चल रहा था. फोर्टिस अस्पताल में पल्मोनोलॉजी की वरिष्ठ डॉक्टर ऋचा सरीन ने कहा कि सबसे ज्यादा खतरा बुजुर्गों और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित लोगों को है, क्योंकि इस वर्ग में संक्रमण गंभीर रूप ले रहा है.

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कई कड़े फैसले लिए हैं. एक बार फिर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा. हालांकि, प्राइवेट कार में अकेले सफर के दौरान यह नियम लागू नहीं होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement