Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP में भारी बारिश से UP के ललितपुर में बाढ़ का खतरा, उफनती नदी पार करते हुए बाइक सहित युवक बहा

मध्य प्रदेश के कई इलाके में लगातार बारिश की वजह से कई जिलों में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के सीमा पर बेतवा नदी पर बने राजघाट और माताटीला बांध का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है. बढ़ते जलस्तर को देखते हुए प्रशासन ने बांध के 18 गेट खोल दिए हैं...

MP में भारी बारिश से UP के ललितपुर में बाढ़ का खतरा, उफनती नदी पार करते हुए बाइक सहित युवक बहा

बेतवा नदी पर बने माताटीला बांध

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मालवा इलाके में लगातार भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से कई जिलों में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के सीमा पर बेतवा नदी पर बने राजघाट और माताटीला बांध का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है. जलस्तर बढ़ने के वजह से इन बांधों पर लगातार दबाव बढ़ रहा है. 

बांध टूटने का खतरा बढ़ने की वजह से प्रशासन ने राजघाट बांध के 18 गेट खोल दिए हैं. करीब 4 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. वहीं इस इलाके में बांध के नीचे बना पुल जो ललितपुर को मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले से जोड़ता है पूरी तरह से डूब गया है. आवाजाही बिल्कुल ठप है. 

यह भी पढ़ें, Kerala: उफान पर नदियां, जलमग्न शहर... मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही, 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

दूसरी तरफ माताटीला बांध से भी 3 लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा जा रहा है. प्रशासन ने बेतवा नदीं के किनारे बसे गांवों में अलर्ट जारी कर दिया है. इस इलाके में जिला प्रशासन ने अपने अधिकारियों को 24 घंटे मुस्तैद रहने को कहा है.

Lalitpur

वहीं ललितपुर जिले में ब्याना नाले का पुल बारिश के पानी की वजह से उफनाया हुआ है. नाले के ऊपर से लगातार पानी बह रहा है. इसके बावजूद कई लोग जान-जोखिम में डालकर नाला पार करते हुए दिख रहे हैं. इसी दौरान एक बाइक सवार युवक पानी के तेज बहाव में बाइक के साथ बह गया. काफी मेहनत के बाद स्थानीय लोगों ने उसे बचाया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement