Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BIHAR: ढाई साल में 4 दिन ऑफिस पहुंचे इस विश्वविद्यालय के कुलपति, छात्रों ने खोला मोर्चा

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय में कुलपति की तैनाती 29 महीने पहले की गई थी, लेकिन तब से वे अपने आवास से ही काम कर रहे हैं.

BIHAR: ढाई साल में 4 दिन ऑफिस पहुंचे इस विश्वविद्यालय के कुलपति, छात्रों ने खोला मोर्चा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एकतरफ केंद्र सरकार देश में शिक्षा को नया रंग देने के लिए नई एजुकेशन पॉलिसी लॉन्च कर रही है. दूसरी तरफ देश में ऐसे भी विश्वविद्यालय हैं, जहां अधिकारी कार्यालय में बैठना भी पसंद नहीं करते हैं. ताजा आरोप बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (MUzaffarpur) जिले के बाबा साहब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (BRABU) के कुलपति पर लगा है. छात्रों का आरोप है कि कुलपति डॉ. हनुमान पांडे अपने ढाई साल के कार्यकाल में महज 4 दिन ही वीसी ऑफिस में अपनी कुर्सी पर आकर बैठे हैं. इसके चलते छात्रों का कोई भी काम नहीं हो पा रहा है.

दस कदम दूर आवास में ही बना रखा है ऑफिस

छात्र संगठनों का आरोप है कि कुलपति पांडे ने अपने 29 महीने के कार्यकाल में सारा काम कुलपति आवास से ही निपटाया है, जो उनके कार्यालय से महज 10 कदम की दूरी पर है. छात्रों का आरोप है कि कुलपति आवास में उन्हें एंट्री नहीं मिलती है, जिससे वे अपने काम पूरे कराने के लिए वीसी से गुहार भी नहीं लगा पाते हैं. छात्रों के मुताबिक, वीसी ने 29 महीने में महज 4 दिन अपने ऑफिस में एंट्री ली है. इसके चलते यूनिवर्सिटी के सारे कामकाज ठप हैं. 

यह भी पढ़ें- ऋषि सुनक फाइनल राउंड भी जीते, जानिए किन देशों में रह चुके हैं भारतीय मूल के राष्ट्रप्रमुख

घर में भी निपटा रहे बस आर्थिक मामले

छात्र संगठनों का ये भी आरोप है कि कुलपति अपने घर के अंदर बने ऑफिस मे भी केवल यूनिवर्सिटी के आर्थिक मामलों का निपटारा करते हैं, जबकि एकेडमिक कार्य अधूरे ही पड़े हैं. एकेडमिक कार्यों का कोई निपटारा नही होने से छात्रों के बहुत सारे काम अटक गए हैं. रोजाना छात्र अपने काम से यहां आते हैं और बिना कोई परिणाम हासिल हुए ही लौट जाते हैं.

यह भी पढ़ें- न शिवराज ने बनाया काम, न सिंधिया का दिखा दबदबा, BJP के लिए खराब क्यों हैं चुनावी नतीजे?

भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है यूनिवर्सिटी

छात्रों का आरोप है कि VC के नही आने के कारण पूरी यूनिवर्सिटी में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। उधर, कुलपति के कार्यालय नहीं आने को लेकर जब यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वीसी की तबीयत ठीक नहीं है, जिस वजह से वो अपने घर के ऑफिस से ही काम कर रहे हैं. 

इनपुट- मणितोष कुमार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement