Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: 'इस बार 75 के पार', उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए BJP की खास रणनीति

2024 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी ने इस बार खास रणनीति तैयार की है. पार्टी के विधायक और सांसदों को बूथ मैनेजमेंट की जिम्मेदारी सौंपी गई है...

Lok Sabha Election 2024: 'इस बार 75 के पार', उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए BJP की खास रणनीति

योगी आदित्यनाथ  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. उस बैठक में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की रणनीति पर चर्चा हुई. इस रणनीति पर यूपी में बीजेपी ने काम शुरू कर दिया है.शुक्रवार को प्रदेश बीजेपी के सारे दिग्गज नेता लखनऊ में बैठे. 'मिशन-75' की तैयारी उन्होंने शुरू कर दी. ध्यान रहे कि बीजेपी ने प्रदेश के 80 में से 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

यह बैठक लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हुई. बैठक की अध्यक्षता खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने की. बैठक में यूपी बीजेपी के प्रभारी राधामोहन सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, स्वतंत्र देव सिंह और ब्रजेश पाठक जैसे दिग्गज नेता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें, CM Yogi Adityanath की 'बुलडोजर बाबा' छवि के पीछे है प्रशासन-सुशासन का डबल डोज!

उत्तर प्रदेश बीजेपी इस चुनाव को कितना महत्व दे रही है इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि पार्टी इस बार बूथ मैनेजमेंट की जिम्मेवारी विधायकों और सांसदों को दे रही है. 'मिशन-75' के लिए बीजेपी ने इस बार प्रत्येक विधायक को 25 बूथ की जिम्मेदारी दी है. वहीं, सांसदों को 100 बूथों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बीजेपी ने इन नेताओं को सख्त संदेश दिया है कि आप लोगों को स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हर बूथ पर कमिटी बनानी है. साथ ही जमीनी स्तर पर काम करने संगठन को मजबूत बनाने के लिए भी बैठक में विचार किया गया. ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने का भी लक्ष्य दिया गया.

yogi adityanath

पार्टी सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी ने तय किया है कि वह 50 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल करेगी. इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ अगले 2 साल तक लगातार संपर्क में रहें.

यह भी पढ़ें, योगी की डिनर पार्टी में महाजुटान, 2024 चुनावों की तैयारी!

गौरतलब है कि यूपी में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी की सहयोगी अपना दल ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीएसपी के खाते में 10 और समाजवादी पार्टी को 5 सीटें मिली थीं. हालांकि, 2022 में हुए उपचुनाव में बीजेपी 2 और सीट जीतने में सफल रही. बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ और रामपुर में जीत हासिल की. आजमगढ़ के बीजेपी के दिनेश लाल यादव और रामपुर से घनश्यानम लोधी ने जीत दर्ज की.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement