Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP में भारी बारिश, नर्मदा उफान पर, बांधों के गेट खोले गए, कई जिलों में अलर्ट

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की वजह से नर्मदा नदी अपने पूरे शबाब पर है. बांधों में पानी का स्तर लगातार बढ़ रहा है. इंदिरा सागर बांध और ओंकारेश्वर बांध के गेट खोल दिए गए हैं. एमपी के कई जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है...

MP में भारी बारिश, नर्मदा उफान पर, बांधों के गेट खोले गए, कई जिल��ों में अलर्ट

नर्मदा नदी पर बने बांध में पानी का स्तर लगातार बढ़ रहा है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: मध्य प्रदेश में भारी बारिश की वजह से नर्मदा नदी अपने पूरे शबाब पर बह रही है. नर्मदा पर बने की बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है. इंदिरा सागर बांध के की गेट खोल दिए गए हैं. बांधों पर बढ़ते दबाव को देखते हुए 15,000 क्यूसेक पानी छोड़ने का फैसला किया गया है. फिलहार बांध का स्तर 262.13 मीटर पर पहुंच गया है. ध्यान रहे कि इसकी अधिकतम सीमा 261.63 मीटर है.

मध्य प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद और नर्मदा घाटी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी में खूब पानी आ रहा है. इसकी वजह से इंदिरा सागर बांध का जलस्तर भी बढ़ रहा है. बांध के जलस्तर को कंट्रोल करने के लिए लगातार पानी छोड़ा जा रहा है. यही कारण है कि मंगलवार की सुबह इंदिरा सागर बांध के गेट की हाइट बढ़ाई गई है और लगातार बिजली उत्पादन भी किया जा रहा है. फिलहाल इंदिरा सागर बांध के 12 गेट खोल दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें, MP में भारी बारिश से UP के ललितपुर में बाढ़ का खतरा, उफनती नदी पार करते हुए बाइक सहित युवक बहा

बांध से पानी छोड़े जाने की वजह से डाउन स्ट्रीम में बसे ओंकारेश्वर सागर बांध से भी पानी छोड़ा जा रहा है. ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग स्थल पर सभी स्नान घाटों पर श्रद्धालुओं के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही नर्मदा किनारे बसे अन्य जिलों खरगोन, बड़वानी,देवास और धार में भी अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम द्वारा नर्मदा किनारे बेस क्षेत्रों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement