Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मनीष सिसोदिया के PA को ED ने किया गिरफ्तार, डिप्टी सीएम बोले- चुनावों से डर गई BJP

मनीष सिसोदिया ने BJP पर आरोप लगाया है कि जब ED को छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला तब जांच एजेंसी ने मेरे पीए को गिरफ्तार कर लिया.

मनीष सिसोदिया के PA को ED ने किया गिरफ्तार, डिप्टी सीएम बोले- चुनावों से डर गई BJP

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के प्राइवेट सेक्रेटरी (PA)  को ED ने गिरफ्तार कर लिया. शनिवार को AAP नेता ने दावा किया कि घर पर छापेमारी में कुछ भी नहीं मिलने पर जांच एजेंसी ने PA को गिरफ्तार कर लिया है. मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि इस घटनाक्रम के पीछे भारतीय जनता पार्टी (BJP) का हाथ है.

ED ने मनीष सिसोदिया के निजी सहायक से विवादित आबकारी नीति को लेकर पूछताछ की थी. जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के सिलसिले में शनिवार को उन्हें हिरासत में लिया था. ईडी देवेंद्र शर्मा से पूछताछ कर रही है और PMLA के तहत उनका बयान दर्ज किया जा रहा है.

Assembly Election 2022: गुजरात में कांग्रेस को 5 सीटों पर सिमटा रहे केजरीवाल, दावे में कितनी है सच्चाई, कितनी मजबूत है AAP?

क्यों बीजेपी पर भड़के हैं मनीष सिसोदिया?

मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि उनके पीए को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा, 'इन्होंने झूठी प्राथमिकी कर मेरे घर छापेमारी करवाई, बैंक लॉकर तलाश लिए, मेरे गांव में जांच कर ली लेकिन मेरे खिलाफ कहीं कुछ नहीं मिला. आज इन्होंने मेरे पीए के घर पर ईडी की छापेमारी कराई, वहां भी कुछ नहीं मिला तो अब उसको गिरफ्तार करके ले गए.' मनीष सिसोदिया ने कहा, 'BJP वालों! चुनाव में हार का इतना डर?'

Gujarat Election 2022: गुजरात में 4 बार के विधायक ने छोड़ी BJP, मोदी कैबिनेट में रहे थे मंत्री

कैसे सामने आया मनी लॉन्ड्रिंग का केस?

मनी लॉन्ड्रिंग का केस CBI की एक FIR के आधार पर दर्ज किया गया है. इस केस में मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है. CBI ने केस दर्ज करने के बाद मनीष सिसोदिया और दिल्ली सरकार के कुछ अधिकारियों के परिसरों पर छापेमारी की थी. 

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जुलाई में दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 में अनियमितताओं को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इसके बाद दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति रद्द कर दी थी. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement