Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

90 लाख में MCD चुनाव की टिकट बेचने की हुई डील, AAP विधायक के साले समेत 3 अरेस्ट

MCD Election: एसीबी ने इस मामले में मॉडल टाउन से AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साले ओम सिंह को गिरफ्तार किया है.

90 लाख में MCD चुनाव की टिकट बेचने की हुई डील, AAP विधायक के साले समेत 3 अरेस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली में MCD चुनाव से पहले एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव के पहले पार्षद का टिकट बेचने के आरोप में एसीबी ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. 90 लाख रुपये में टिकट के लिए डील की गई थी. जानकारी के मुताबिक 55 लाख रुपये दे भी दिए थे लेकिन टिकट नहीं मिला. इस मामले में आम आदमी पार्टी विधायक (AAP) के साले समेत तीन लोग पुलिस की गिरफ्त में हैं. 

आप विधायक का साला गिरफ्तार 
एसीबी ने इस मामले में मॉडल टाउन से AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साला ओम सिंह, पीए विशाल पांडेय और एक अन्य आरोपी प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने एमसीडी चुनाव में वार्ड नंबर 69 के लिए आप से पार्षद टिकट मांगा था. आरोप है कि अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलाने के बदले 90 लाख रुपये की मांग की थी. पुलिस को दी गई शिकायत में उसने आरोप लगाया है कि उसने 35 लाख रुपये अखिलेशपति त्रिपाठी और 20 लाख रुपये वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता को बतौर रिश्वत दिए थे.

ये भी पढ़ेंः कौन है बद्री? जिसके कहने पर श्रद्धा-आफताब आए थे दिल्ली, फिर बनाया 'परफेक्ट मर्डर' प्लान

पैसे देने का बनाया था वीडियो
शोभा से पार्षद टिकट के लिए 90 लाख रुपये में डील हुई थी. तय हुआ था टिकट मिलने के बाद 35 लाख रुपये दिए जाएंगे. इसी बीच आप ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. जब शोभा ने लिस्ट में अपना नाम ढूंढा तो वह नहीं मिला. शोभा ने अपने पैसे वापस मांगे. इसकी शिकायत विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से भी की गई. वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला तो शोभा ने एंटी करप्शन ब्यूरो से इसकी शिकायत की. शोभा ने एसीबी को पैसे देते समय का वीडियो भी सौंप दिया. एसीबी मामले की छानबीन कर रही थी तभी ओमसिंह अपने साथियों के साथ घूस से पैसे लेकर शोभा के घर पहुंचा. इसी बीच एसीबी ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया.  

केजरीवाल तक गए पैसे- कपिल मिश्रा
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आप विधायक के साले की गिरफ्तारी होने पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "ACB ने मॉडल टाउन के MLA अखिलेश पति त्रिपाठी के साले और पीए को अरेस्ट कर लिया है. 90 लाख रुपये लेकर निगम की टिकट बीच रहे थे. ACB के पास चार विधायकों की ऑडियो रिकॉर्डिंग जो पैसों का लें देन कर रहे थे. ये पैसे आगे दुर्गेश, सिसोदिया और केजरीवाल तक गए. लूट का केजरीवाल मॉडल"

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.             

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement