Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistani Journalist Nusrat Mirza: सारी बातें एकदम झूठ, पाकिस्तानी पत्रकार को न तो मैंने बुलाया और न ही मिला: हामिद अंसारी

Pakistani Journalist Nusrat Mirza: पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावे और बीजेपी के हमले के बाद पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है. मैंने कभी पाकिस्तानी पत्रकार को नहीं बुलाया और न ही उनसे मिला...

Pakistani Journalist Nusrat Mirza: सार�ी बातें एकदम झूठ, पाकिस्तानी पत्रकार को न तो मैंने बुलाया और न ही मिला: हामिद अंसारी

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: पाकिस्तानी पत्रकार के दावे के बाद बीजेपी ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (Hamid Ansari) पर हमला बोला है. बीजेपी ने हामिद अंसारी से कई सवाल पूछे हैं. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पूछा कि आखिर हामिद अंसारी ने नुसरत मिर्जा को भारत क्यों आमंत्रित किया? वहीं, बीजेपी के इन आरोपों को हामिद अंसारी ने सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि मेरे खिलाफ एक के बाद एक झूठ फैलाया जा रहा है, ध्यान रहे कि पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा (Nusrat Mirza) ने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि उपराष्ट्रपति रहते हामिद अंसारी ने मुझे संवेदनशील सूचनाएं उपलब्ध कराई थीं. 

हामिद अंसारी ने पाकिस्तानी पत्रकार को आमंत्रित करने के दावे को खारिज करते हुए कहा कि यह सभी जानते हैं कि उपराष्ट्रपति द्वारा विदेशी मेहमानों को निमंत्रण सरकार की सलाह पर दिया जाता है. इसमें उपराष्ट्रपति की व्यक्तिगत इच्छा का सवाल ही नहीं उठता है. उन्होंने कहा कि जहां तक नुसरत मिर्जा का सवाह है मैंने उन्हें कभी आमंत्रित नहीं किया और न ही उनसे मुलाकात की. 

यह भी पढ़ें, ISI का जासूस निकला पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा, कई बार आ चुका है भारत

अंसारी ने कहा कि ईरान में मैं एक राजनयिक के रूप में हमेशा सरकार की जानकारी के दायरे में था. मैं राष्ट्रीय सुरक्षा प्रतिबद्धता से बंधा था. ऐसे में देश के हितों को नुकसान पहुंचाने का सवाल ही नहीं उठता.

इसके पहले बुधवार को बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि यदि तत्कालीन उपराष्ट्रपति के अलावा कांग्रेस नेता सोनिया और राहुल गांधी इन सवालों पर चुप्पी साधे रहते हैं, तो यह इन ‘पापों’ के लिए  उनकी सहमति मानी जाएगी. भाटिया ने कहा कि ‘भारत के लोग आपको इतना सम्मान दे रहे हैं और आप देश को धोखा दे रहे हैं, क्या यह देशद्रोह नहीं है? सोनिया गांधी, राहुल गांधी और हामिद अंसारी को सामने आकर इसका जवाब देना चाहिए.’ भाटिया के इन्हीं आरोपों के बाद हामिद अंसारी का बयान सामने आया है.

गौरतलब है कि नुसरत मिर्जा ने पाकिस्तान में एक इंटरव्यू में दावा किया है कि हामिद अंसारी ने 2005 से 2011 के दौरान उन्हें 5 बार भारत आमंत्रित किया था और बेहद संवेदनशील और गोपनीय जानकारी साझा की थी. ध्यान रहे कि नुसरत को 7 भारतीय शहरों की यात्रा के लिए वीजा दिया गया था जबकि आमतौर पर 3 शहरों के लिए ही वीजा दिया जाता है.

भाटिया ने भारत की ‘रॉ’ के एक पूर्व अधिकारी के उस दावे का भी उल्लेख किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि ईरान के राजदूत रहने के दौरान हामिद अंसारी ने देश के हितों को नुकसान पहुंचाया था. यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी इस मुद्दे पर कानूनी कार्रवाई चाहती है तो भाटिया ने कहा कि पार्टी का काम मुद्दों को उठाना है और पड़ताल करना जांच एजेसियों की जिम्मेदारी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement