Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: जुमे की नमाज और अग्निपथ पर बवाल, डबल टेंशन से निपटने के लिए खास तैयारी 

Protest In UP: यूपी में दो शुक्रवार से हो रहे बवाल के बीच ही गुरुवार को शुरू हुए अग्निपथ योजना के विरोध ने पुलिस-प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

UP News: जुमे की नमाज और अग्निपथ पर बवाल, डबल टेंशन से निपटने के लिए खास तैयारी 

पुलिस-प्रशासन हाई अलर्ट पर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में पिछले 2 जुमे से प्रदर्शन हो रहे हैं और इस बीच अग्निपथ योजना को लेकर भी प्रदेश में प्रदर्शन और बवाल शुरू हो गया है. एक तरफ जुमे की नमाज के बाद उपद्रवियों को रोकना होगा तो दूसरी तरफ अग्निपथ योजना को लेकर शुरू हुए आंदोलन को संभालना होगा. किसी भी तरह के बवाल और प्रदर्शन को रोकने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और प्रशासन को खास निर्देश दिए हैं. पुलिस की पहले कोशिश है कि जुमे की नमाज के बाद किसी तरह की कोई अशांति जैसी स्थिति न बने. स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए गुरुवार से ही सख्ती बढ़ा दी गई है.

UP ADG ने की शांति की अपील
पुलिस प्रशासन ने बवाल वाले जिलों के साथ ही अन्य जिलों में शांति कमेटी की बैठककर लोगों को जुमे की नमाज के बाद किसी तरह के विरोध प्रदर्शन से दूर रहने की अपील की है. इसके साथ ही मस्जिदों के इमामों से भी भीड़ इकट्ठा नहीं करने की अपील कराई जा रही है.

यूपी के एडीजी कानून व्‍यवस्‍था प्रशांत कुमार ने भी शांति की अपील की है. एडीजी ने कहा कि 'जुमे की नमाज़ की व्यवस्था के लिए जनसंपर्क धर्मगुरुओं से किया गया है और उनका सहयोग भी मिला है.' 

यह भी पढ़ें: Agnipath Scheme: बवाल के बाद सरकार का बड़ा फैसला! भर्ती की उम्र सीमा 2 साल बढ़ाई

ड्रोन और हेलिकॉप्टर से होगी निगरानी
पिछले जुमे को प्रयागराज और उससे पहले कानपुर में हिंसा हुई थी. इसके अलावा सहारनपुर, फिरोजाबाद, हाथरस, मुरादाबाद, अंबेडकर नगर आदि जिलों में पुलिस के साथ नमाजियों की झड़प हुई थी. पुलिस प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती जुमे की नमाज के बाद माहौल बिगड़ने से रोकना है. 

इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने खास रणनीति बनाई है. संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस के साथ आरएएफ और पीएसी की भी तैनाती की गई है. ड्रोन के साथ ही इस बार हेलिकाफ्टर को भी तैयार रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: Agnipath Scheme Protest: आखिर क्यों हो रहा है इस योजना का विरोध, जानें क्या है छात्रों की मांग

Agnipath योजना को लेकर भी प्रदेश में बवाल
अग्निपथ योजना को लेकर भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं. गोरखपुर, मथुरा, बुलंदशहर में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ है. विरोध और प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने उम्र सीमा 2 साल बढ़ाई है लेकिन प्रदर्शनकारी फिलहाल पीछे हटने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. इन प्रदर्शनों को देखते हुए भी हाई अलर्ट जारी किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement