Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Praveen Nettaru Murder:  क्या 'सर तन से जुदा' के तहत हुई BJP नेता की हत्या? कर्नाटक में तनाव, पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया

Praveen Nettaru Murder: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के बाद तनाव का माहौल है. बताया जा रहा है कि हत्यारे केरल से आए थे. सूत्रों का कहना है कि इस हत्या के पीछे पीएफआई का हाथ हो सकता है...

Praveen Nettaru Murder:  क्या 'सर तन से जुदा' के तहत हुई BJP नेता की हत्या? कर्नाटक में तनाव, पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया

प्रवीण कुमार नेत्तारू (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: दक्षिण कन्नड़ जिले (Dakshina Kannada District) के बेल्लारे में बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण कुमार नेत्तारू (Praveen Kumar Nettaru) की हत्या के बाद पूरे कर्नाटक (Karnataka) में तनाव का माहौल है. दक्षिण कन्नड़ जिले में तनाव सबसे ज्यादा है. ध्यान रहे कि मंगलवार की रात प्रवीण अपनी दुकान अक्षय पॉल्ट्री फार्म बंद कर घर जा रहे थे उसी वक्त उन पर हमला हुआ. जब उन्होंने बच कर भागने की कोशिश की तो उन्होंने हमलावरों ने तलवार के हमला कर मार गिराया. बताया जा रहा है कि हमलावर जिस बाइक से आए थे केरल की थी. सूत्रों का कहना है कि राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में प्रवीण ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी थी,इसी वजह से उनकी हत्या की गई. बताया जा रहा है कि इस हत्या के पीछे पीएफआई (Popular Front of India) का हाथ हो सकता है. वहीं पुलिस को शक है कि बेल्लारे में हुई एक अन्य हत्या के प्रतिशोध में यह हत्या की गई है.

प्रवीण नेत्तारू की हत्या की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई. बड़ी संख्या में लोग बेल्लारे पुलिस थाने के सामने इकट्ठा हो गए. विश्व हिन्दू परिषद ने प्रवीण की हत्या के विरोध में बुधवार को जिले में सुलिया, कदाबा और पुत्तुर तालुकों में बंद का आह्वान किया. नेतारू की हत्या के विरोध में बुधवार को जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है. पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. लोगों के आक्रोश को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. इलाके के सारे दुकान बंद हैं. 

यह भी पढ़ें, सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल को धमकी, 'अल्लाह का पैगाम- तेरा भी सर होगा तन से जुदा'

बुधवार को जब दक्षिण कन्नड़ के सांसद नलिन कुमार कतील पहुंचे तो भीड़ उग्र हो गई. दर्जनों प्रदर्शनकारी उनकी गाड़ी को पलटने में लग गए. किसी तरह नलिन कुमार का विरोध कर रहे नौजवानों को शांत कराया गया.

दक्षिण कन्नड़ के एसपी ऋषिकेश सोनवाने ने कहा कि प्रवीण की हत्या के मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है. हालांकि, अभी तक किसी तरह का कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया है. हमलावरों के केरल से आने की आशंका पर उन्होंने कहा कि ऐसा संभव है. हम कई पहलुओं पर काम कर रहे हैं. हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं. प्रवीण के बारे में बताया जा रहा है कि वह इलाके में काफी सक्रिय थे. उनकी सामाजिक और राजनीतिक पहचान तेजी से बढ़ रही थी.

यह भी पढ़ें, '...सर तन से जुदा', जानें, कहां से आया यह नारा और कैसे पूरे भारत में फैल गया

बीजेपी के नेताओं का कहना है कि प्रवीण नेतारू का अंतिम संस्कार उनके पैतृक स्थान नेतरू में किया जाएगा. वहीं प्रशासन का कहना है कि प्रवीण की हत्या के बाद सांप्रदायिक हिंसा की आशंका है, इससे निपटने की हमारी हर तरह की तैयारी है.

गौरतलब है कि मंगलवार की रात 32 साल के प्रवीण नेत्तारू की हत्या उस वक्त हुई जब वह अपनी दुकान अक्षय पॉल्ट्री फार्म बंद करके घर लौट रहे थे. तभी घात लगाकर बैठे अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया. प्रवीण ने भागने की कोशिश की लेकिन सिर पर तलवार से हमला करने की वजह से वह जमीन पर गिर गए. स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस की सूचना दी और प्रवीण को अस्पताल लेकर गए. डॉक्टरों का कहना था कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही प्रवीण की मौत हो गई थी.

ध्यान रहे कि पिछले महीने राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर दर्जी कन्हैया लाल की गला काट कर हत्या कर दी गई थी. हत्यारों ने इसका वीडियो भी बनाया था और यह कहा था कि 'गुस्ताख ए रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement