Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

प्रयागराज में गंगा, यमुना का दिखने लगा रौद्र रूप, हजारों घरों में घुसा पानी

संगम नगरी प्रयागराज के हालात बेहद खराब हैं. यहां गंगा और यमुना दोनों नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. दोनों नदियां खतरे के निशान के पास बह रही हैं. शहर के कई निचले इलाकों में हजारों घर जलमग्न हो गए हैं. पढ़ें हमारे रिपोर्टर मोहम्मद गुरफान की रिपोर्ट...

प्रयागराज में गंगा, यमुना का दिखने लगा रौद्र रूप, हजारों घरों में घुसा पानी

प्रयागराज में बाढ़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: संगम नगरी प्रयागराज में गंगा और यमुना ने अब रौद्र रूप धारण कर लिया है. कई निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं. हजारों घरों में पानी घुस गया है. संगम स्थिति प्राचीन लेटे हुए हनुमान मंदिर पूरी तरह से जलमग्न हो गया है. 

प्रयागराज में दोनों नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. गंगा खतरे के निशान को पार करने के करीब पहुंच गई है, वहीं यमुना भी डेंजर लेवल पार करने को बेकरार है. बाढ़ से सबसे ज्यादा परेशानी प्राइवेट हॉस्टलों में रह रहे छात्रों को हो रही है. निचले इलाकों में रह रहे छात्रों के कमरे में पानी घुस आया है. ऐसी स्थिति में ये लोग अपना सामान समेटने को मजबूर हैं. हालांकि, छात्रों को आसानी से दूसरा कमरा भी नहीं मिल पा रहा है. 

बताया जा रहा है कि गंगा में बीते 24 घंटे में 65 सेंटीमीटर और यमुना में 80 सेंटीमीटर पानी बढ़ा है. प्रयागराज में दोनों नदियों का डेंजर लेवल 84.73 मीटर है. फिलहाल दोनों नदियों का पानी 84 मीटर से ऊपर बह रहा है. माना जा रहा है कि आज देर रात तक दोनों नदियां खतरे के निशान को पार कर बहने लगेंगी.

यह भी पढ़ें, मानसून में बिहार बेहाल, कहीं बाढ़ से परेशान तो कहीं पानी की कमी से जूझ रहे हैं किसान

ऐसे माना जा रहा है कि लोगों की मुसीबत और बढ़ने वाली है. गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी से लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं तेज हवा के कारण नदी में एक फीट ऊंची लहरों को देखकर लोग घबराए हुए हैं. कई इलाकों को लोग अपने घरों में कैद दिखाई दिए.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र छोटा बघाड़ा, सलोरी, राजापुर बेली, कछार गैस नगर, गोविंदपुर चिल्ला, ऊंचवा गढ़ी और नवादा में सैकड़ों घर बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement