Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajya Sabha Elections: राजस्थान में चार सीटों में से कांग्रेस ने तीन और भाजपा ने एक सीट जीती

Rajya Sabha Election Result: राजस्थान में कांग्रेस ने चार में तीन राज्यसभा सीटों पर कब्जा कर लिया है, भाजपा को 1 सीट से संतोष करना पड़ा.

Rajya Sabha Elections: राजस्थान में चार सीटों में से कांग्रेस ने तीन और भाजपा ने एक सीट जीती

राजस्थान राज्यसभा चुनाव में तीन सीटें जीती कांग्रेस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को राज्यसभा चुनाव में बड़ी सफलता मिली है. कांग्रेस ने राज्यसभा की चार सीटों में से तीन पर कब्जा कर लिया है जबकि भाजपा को महज एक सीट से संतोष करना पड़ा है. चुनाव परिणाम के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटों पर कांग्रेस की विजय लोकतंत्र की जीत है.

उन्होंने आगे कहा, " मैं तीनों नवनिर्वाचित सांसदों श्री प्रमोद तिवारी, श्री मुकुल वासनिक एवं श्री रणदीप सुरजेवाला को बधाई देता हूं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि तीनों सांसद दिल्ली में राजस्थान के हक की मजबूती से पैरवी कर सकेंगे."

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि यह शुरू से स्पष्ट था कि कांग्रेस के पास तीनों सीटों के लिए जरूरी बहुमत है. परन्तु भाजपा ने एक निर्दलीय को उतारकर हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास किया. हमारे विधायकों की एकजुटता ने इस प्रयास को करारा जवाब दिया है. 2023 विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को इसी तरह हार का सामना करना पड़ेगा. 

Top 5 News: जुमे पर बवाल से लेकर राज्यसभा चुनाव तक, पढ़िए दिन की 5 बड़ी खबरें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement