Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब यूपी रोडवेज के ड्राइवर बस चलाने के साथ गिनेंगे सड़कों पर गड्ढे, हर रोज देनी होगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश में सरकार ने 30 नवंबर ​तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का ऐलान किया है. सड़कों पर गड्ढों गिननें की जिम्मेदारी रोडवेज बस ड्राइवरों को दी.

अब यूपी रोडवेज के ड्राइवर बस चलाने के साथ गिनेंगे सड़कों पर गड्ढे, हर रोज देनी होगी रिपोर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में सड़कों पर गड्ढ़ों का पता लगाने का जिम्मा यूपी रोडवेज को सौंप दिया. दिन और रात सड़कों पर बस चलाने वाले यूपी रोडवेज के ड्राइवर यह जिम्मेदारी संभालेंगे. वह अपने रूट पर आने वाले गड्ढों की गिनती कर इसकी रिपोर्ट परिवहन अधिकारी को सौंपेगे. परिवहन अधिकारी 25 नवंबर इस रिपोर्ट को अपने मुख्यालय भेज देंगे. इस पर शासन काम कर 30 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त कर देगी. 

उत्तर प्रदेश रोडवेज के कानपुर, नोएडा समेत सभी रीजन के बस ड्राइवरों को अपने रूट पर गड्ढें गिनने की काम सौंपा गया है. ड्राइवर रूट पर आने वाले गड्ढे, उनका पैचवर्क हुआ या नहीं. यह गड्ढे कब से हैं. इन सभी चीजों की बस ड्राइवर हर दिन रिपोर्ट तैयार कर परिवहन विभाग में सौंपेंगे. परिवहन विभाग हर रूट पर आने वाले ड्राइवरों की रिपोर्ट का आकलन कर 25 नवंबर तक मुख्यालय भेजेंगे. इस रिपोर्ट मिलते ही शासन 5 दिन के अंदर राज्य की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त कर देगी. 

पढ़ें- 2024 में बीजेपी की ओर से कौन होगा पीएम कैंडिडेट, हिमंत बिस्वा सरमा ने दे दिया जवाब
 

सीएम योगी ने दिया ऐसा टारगेट

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा किसी भी हाल में 30 नवंबर तक राज्य की सड़कों को गड्ढामुक्त कराने का संकल्प लिया है. सीएम ने यह काम लोक निर्माण विभाग से लेकर हाईवे विंग को सड़क पर मिलने वाले गड्ढों पर तेजी से पैचवर्क कराने के आदेश दिए हैं. सीएम ने साफ किया कि 30 नवंबर के सड़क पर गड्ढे मिलने पर संबंधित विभाग के अधि​कारियों पर कार्रवाई होगी. वहीं गड्ढों के छूटने या गलत रिपोर्ट को डबल चेक करने के लिए रोडवेज ​बस ड्राइवरों को इन्हें गिनने का काम सौंपा गया है. ताकि किसी भी सूरत में राज्य की सड़क गड्ढामुक्त हो सकें. 

पढ़ें- अब किम जोंग की जगह लेंगी उनकी बेटी! मिसाइल दागने के समय दिखाई पहली तस्वीर


देहात क्षेत्रों से गुजर रही मुख्य सड़कों पर भी बड़े गड्ढे

रोडवेज बस चालकों की मानें तो शहर तक तो सब सही है, लेकिन कानपुर से लेकर एटा समेत दूसरी जगहों पर मुख्य सड़कों पर भी बड़े बड़े गड्ढे हैं. कई सड़कें तो पूरी तरह से गड्ढों में तबदील हो चुकी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement