Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Udaipur Murder: उदयपुर हत्याकांड पर बोले अजमेर दरगाह प्रमुख, 'देश को तालिबान बनने नहीं देंगे, भले जान चली जाए'

Udaipur Talibani Murder: राजस्थान के उदयपुर में तालिबानी अंदाज में एक टेलर की हत्या के बाद से देश भर में विरोध और गुस्से का माहौल है. अजमेर दरगाह दीवान साहब ने कहा कि यह घटना दुखद है और इसका समर्थन नहीं किया जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि देश को तालिबान बनाए जाने की इजाजत हम नहीं दे सकते हैं. 

Udaipur Murder: उदयपुर हत्याकांड पर बोले अजमेर दरगाह प्रमुख, 'देश को तालिबान बनने नहीं देंगे, भले जान चली जाए'

Udaipur Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की बर्बर हत्या की चौतरफा निंदा हो रही है. कई मुस्लिम संगठनों और मौलवियों ने भी इसे दुखद बताते हुए निंदा की है. अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान साहब ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं समाज और देश का सौहार्द्र बिगाड़ने वाली हैं. उन्होंने अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग करते हुए कहा कि ऐसे कृत्यों के लिए ना तो कुरान शरीफ और ना ही पैगम्बर मोहम्मद इजाजत देते हैं. 

Ajmer Dargah Deewan ने की घटना की निंदा 
अजमेर दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा, 'हत्या को अंजाम देने वाले दोनों अपराधी चरमपंथी संगठन से ताल्लुक रखते हैं. भारत के मुसलमान देश में अमन और शांति चाहते हैं. भारतीय मुसलमान देश के तालिबानीकरण की अनुमति नहीं दे सकते हैं.'

उन्होंने समाज के सभी लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से एकता और अखडंता बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि भले ही हमारी जान चली जाए लेकिन हम देश को तालिबानी कल्चर पर नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा इस तरह की हरकतों से इस्लाम और देश बदनाम होने के साथ ही बेगुनाहों का खून होना गलत है.

यह भी पढ़ें: उदयपुर मर्डर केस की जांच तेज, मिशन मोड में आए SIT, NIA और IB 

घटना के वीडियो को बताया घृणित 
अजमेर दरगाह के दीवान ने कहा कि किसी भी धर्म में हिंसा की इजाजत नहीं दी जा सकती है. इस्लाम जैसे धर्म में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं और हमारे धर्म में हिंसा नहीं बल्कि अमन और भाईचारे पर जोर दिया जाता है. 

उन्होंने हत्या का वीडियो ऑनलाइन जारी किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि वीडियो में दिख रहा है कि कुछ चरमपंथी मानसिकता के लोगों ने बर्बर तरीके से घटना को अंजाम दिया था. सभ्य समाज में ऐसे कृत्य के लिए कोई जगह नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Udaipur के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, पूरे राजस्थान में इंटरनेट बंद, जानिए 10 बड़े अपडेट्स

गलत बयानबाजी को प्रचारित ना करें
दीवान साहब ने कहा कि सरकार को दोषियों के खिलाफ आईपीसी और सीआरपीसी की संगीन धाराओं में केस दर्ज कर सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मोबाइल और सोशल मीडिया पर इस तरह की गलत बयानबाजी करने वाले लोगों को प्रचारित ना करें. अगर कोई ऐसा करता है तो उनकी निंदा की जानी चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement