Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Adityanath का बुलडोजर एक्शन, 62 माफियाओं की संपत्ति जब्त करने का पूरा प्लान तैयार 

Bulldozer Action In UP: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर एक्शन की तैयारी में हैं. प्रशासन ने 62 लोगों की लिस्ट बनाई है.

Yogi Adityanath का बुलडोजर एक्शन, 62 माफियाओं की संपत्ति जब्त करने का पूरा प्लान तैयार 

माफियाओं पर बुलडोजर एक्शन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूपी सरकार माफियाओं को पस्त करने के लिए नए एक्शन प्लान के साथ आगे बढ़ रही है. शासन स्तर से 50 और यूपी पुलिस द्वारा 12 समेत कुल 62 माफियाओं की सूची तैयार की गई है. सभी 62 माफिया और उनके गैंग के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इन सभी माफियाओं की संपत्ति जब्त की जाएगी और इन्हें पूरी तरह से खत्म करने के लिए कई और एक्शन भी लेने की तैयारी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कर ली है.

माफियाओं की संपत्ति पर चल रहा बुलडोजर
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च 2017 से मार्च 2022 के बीच करीब 20 अरब 95 करोड़ 64 लाख 53 हजार से ज्यादा रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की गई है. आपराधिक कृत्यों में शामिल अपराधी, माफिया और अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है. 

एडीजी ने भी कार्रवाई की पुष्टि की है. एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि इन सभी 62 माफिया और उनके गैंग के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान भी बीजेपी ने बुलडोजर कार्रवाई का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था. 

यह भी पढे़ं: कानपुर में राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री का दौरा और जुमे की नमाज के बाद हुआ बड़ा बवाल, दंगे जैसे हालात  

5 साल में करीब 21 करोड़ की संपत्ति जब्त
एडीजी प्रशांत कुमार ने एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया, प्रदेश में मार्च 2017 से मार्च 2022 के बीच करीब 20 अरब 95 करोड़ 64 लाख 53 हजार से ज्यादा रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की गई है. एडीजी ने बताया कि 62 माफियाओं के अतिरिक्त यूपी पुलिस मुख्यालय द्वारा जनपद स्तर पर माफियाओं को चिन्हित किया गया है. 

एडीजी के अनुसार, इसके अंतर्गत प्रदेश भर में कुल 30 खनन माफिया, 228 शराब माफिया, 168 पशु माफिया, 347 भू माफिया, 18 शिक्षा माफिया, 359 अन्य माफियाओं को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है. इनकी संपत्तियां चिन्हित कर उन्हें गैंगस्टर एक्टर के तहत जब्त करने की भी कार्रवाई की जा रही है. 

 

यह भी पढ़ें: 'सम्राट पृथ्वीराज' को देखकर बोले RSS प्रमुख, 'इस फिल्म की आज देश को जरूरत'

चुनाव प्रचार के दौरान दिया था बुलडोजर बाबा का नाम 
माफियाओं और अपराधियों पर कार्रवाई के मुद्दे को बीजेपी ने चुनाव प्रचार में जोर-शोर से उठाया था. अवैध निर्माण हो या अपराधियों की संपत्ति जब्त करना बुलडोजर एक्शन ने सीएम योगी को खासा लोकप्रिय ही बनाया है. यही वजह है कि चुनाव प्रचार के दौरान समर्थकों ने बुलडोजर बाबा का नारा भी दिया था. 

खुद सीएम ने भी कई चुनावी रैलियों में कहा था कि दूसरी बार सरकार बनने के बाद भी अपराधियों पर उतनी ही सख्ती से कार्रवाई की जाएगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement