trendingPhotosDetailhindi4036217

Delhi Monsoon: लंबे इंतजार के बाद जोरदार बारिश, तस्वीरों में देखें शहर का हाल

Delhi Rain: दिल्ली में लोगों को गुरुवार की सुबह गर्मी और उमस से राहत मिली है और सुबह से बारिश हो रही है. बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है. हालांकि, पहली बारिश के साथ ही शहर के अलग-अलग हिस्सों में जलजमाव और ट्रैफिक की समस्या भी देखने को मिल रही है. 

दिल्ली में गुरुवार को आखिरकार मानसून पहुंच ही गया. पिछले एक हफ्ते से लोग गर्मी और उमस से परेशान थे. पहली बारिश का मजा लेने के लिए काफी लोग घर से बाहर भी निकले. हालांकि, वीक डेज होने की वजह से लोगों को दफ्तर जाने में जलजमाव और ट्रैफिक की समस्या का भी सामना करना पड़ा है. तस्वीरों में देखें मानसून की पहली बारिश के बाद शहर के हालात.

1.पहली बारिश के बाद मौसम सुहाना

पहली बारिश के बाद मौसम सुहाना
1/6

मौसम विभाग ने दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोगों के लिए राहत की खबर बुधवार को ही दी थी. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जून से लेकर 1 जुलाई के बीच मानसून के दिल्ली आने की उम्मीद है. गुरुवार की सुबह दिल्ली में बारिश के साथ हुई और लोगों ने राहत की सांस ली है.



2.अधिकतम तापमान में आएगी कमी

अधिकतम तापमान में आएगी कमी
2/6

तापमान की बात करें तो दिल्ली में गुरुवार का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने कि संभावना जताई गई है. लंबे समय बाद लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और लोग मौसम का मजा ले सकेंगे.



3.उत्तराखंड

उत्तराखंड
3/6


भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी 21-22 जुलाई को भारी बारिश की आशंका जताई है. इसे लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. IMD के मुताबिक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार में 21-22 जुलाई को तेज बारिश हो सकती है.



4.अगले दो दिन कैसा रहेगा Delhi-NCR का मौसम?

अगले दो दिन कैसा रहेगा Delhi-NCR का मौसम?
4/6


मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. IMD ने ट्विटर पर दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में आने वाले कुछ दिन भारी बारिश की आशंका भी जताई है. इसमें दिल्ली के साथ नोएडा और गाजियाबाद भी शामिल हैं.



5.दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट
5/6

मौसम विभाग ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि 30 जून को दिल्ली के आस-पास के इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.
 



6.बिहार और  झारखंड

बिहार और  झारखंड
6/6


मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आज और अगले 5 दिन अच्छी बारिश होने के आसार हैं. झारखंड में भी 11 से 13 सितंबर के बीच भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.



LIVE COVERAGE