Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Rajya Sabha Election: चौंका सकती है बीजेपी की लिस्ट, योगी के एक मंत्री भी जा सकते हैं राज्यसभा 

यूपी से राज्यसभा चुनाव के लिए लिस्ट बीजेपी की आने वाली है. माना जा रहा है कि इस लिस्ट में एक चौंकाने वाला नाम हो सकता है

UP Rajya Sabha Election: चौंका सकती है बीजेपी की लिस्ट, योगी के एक मंत्री भी जा सकते हैं राज्यसभा 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिन्दी: यूपी राज्यसभा चुनावों ()UP Rajya Sabha Election को लेकर सरगर्मी तेज है. समाजवादी पार्टी के बाद अब बीजेपी (BJP) लिस्ट जारी करने वाली है. बीजेपी के लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले नाम भी आ सकते हैं. माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट में शामिल एक महत्वपूर्ण शख्स को राज्यसभा में भेजा जा सकता है. हालांकि, इस मंत्री का नाम अब तक सामने नहीं आया है लेकिन सूत्र का कहना है कि यह योगी सरकार के अहम मंत्री हैं.

गुरुवार को दिनभर बीजेपी की लिस्ट को लेकर अटकलें लगती रहीं. सूत्रों की मानें तो प्रदेश बीजेपी ने 20 संभावित लोगों की सूची केंद्र को भेजी है. इस लिस्ट में सबसे बड़ा सरप्राइज एक सीनियर मंत्री का नाम है. 

गौरतलब है कि इस बार यूपी में 11 सीटों पर राज्यसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं. संख्या बल के हिसाब से बीजेपी आसानी से 7 सीटें जीत सकती है. वहीं समाजवादी गठबंधन 3 सीटे जीत जाएगी. 11वें सीट के लिए बीजेपी और समाजवादी गठबंधन में कांटे की टक्कर होने वाली है. ऐसे में बड़े पैमाने पर क्रॉस वोटिंग की आशंका दिख रही है. ऐसी भी खबर है कि इस 11वें सीट के लिए बीजेपी लखनऊ के एक बड़े व्यवसायी को उतार सकती है.

बीजेपी के जिन सांसदों का कार्यकाल खत्म हो रहा है उसमें से कुछ को फिर से मौका मिल सकता है. शिव प्रताप शुक्ल, जफर इस्लाम, जय प्रकाश निषाद, सुरेंद्र नागर और संजय सेठ के नाम पर विचार किया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement