Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand: दुमका में लड़की ने ठुकराया प्रपोजल तो सिरफिरे ने जिंदा जलाया, इलाके में तनाव, धारा 144 लागू

Jharkhand News: झारखंड के दुमका में 19 साल की युवती को जिंदा जलाने के मामले में इलाके में तनाव फैल गया है. पुलिस ने इलाके धारा 144 लागू कर दी है.

Jharkhand: दुमका में लड़की ने ठुकराया प्रपोजल तो सिरफिरे ने जिंदा जलाया, इलाके में तनाव, धारा 144 लागू

दुमका में तनाव की स्थिति

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: झारखंड (Jharkhand) के दुमका में मंगलवार को एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की युवती को जिंदा जला दिया जिससे उसकी मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. जिसके बाद प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दी है. दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि घटना में 90 फीसदी झुलस गई लड़डी को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार उसकी मौत हो गई. 

दुमका के एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि युवती के मरने की सूचना दुमका पहुंचने पर वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई. लोग दोषी को फांसी देने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल ने जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शनों के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए दुमका शहर में CRPC की धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि युवती के जेरुवाडीह मोहल्ले स्थित घर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गये हैं.  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुमका में स्थिति नियंत्रण में है.

लड़की पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग
गौरतलब है कि 23 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शाहरुख ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर पड़ोस के व्यवसायी संजीव सिंह की 19 साल बेटी अंकिता पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी थी, जिसमें वह 90 प्रतिशत जल गई थी. घटना से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है और बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आज दुमका बाजार में बंद रखा और विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: किसानों को बिजली आपूर्ति में क्यों आ रही दिक्कत? ऊर्जा मंत्री ने बताई यह वजह

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि घटना के बाद अंकिता को रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, मजिस्ट्रेट ने उसका बयान दर्ज किया जिसे अब पीड़िता का मृत्यु पूर्व अंतिम बयान मान लिया गया है. पुलिस ने बताया कि शाहरुख पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था और जब वह प्रेम संबंध रखने को राजी नहीं हुई तो आरोपी ने धमकी दी थी, ‘अगर मेरा कहा नहीं मानेगी तो तुम्हें मार डालूंगा.’ पुलिस ने आरोपी युवक शाहरुख को गिरफ्तार कर मंगलवार को ही न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.

(PTI इनपटु के साथ)

ये भी पढ़ें- IND vs PAK Score Updates: दुबई में ही हराकर भारत ने लिया पिछली हार का बदला, 5 विकेट से पाकिस्तान को हराया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement