Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी में डायलिसिस के दौरान बिजली गुल होने से मरीज की मौत, जांच के आदेश

अमरोहा के अस्पताल में डायलिसिस नहीं होने के कारण मरीज की मौत का मामला लखनऊ तक पहुंच गया है, जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं.

यूपी में डायलिसिस के दौरान बिजली गुल होने से मरीज की मौत, जांच के आदेश

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में बिजली गुल होने की वजह से डायलिसिस नहीं होने पर किडनी से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गई. अमरोहा निवासी मोहम्मद आमिर बुधवार सुबह करीब साढ़े छह बजे डायलिसिस के लिए अस्पताल पहुंचा था, लेकिन जिला अस्पताल में बिजली गुल हो जाने से इलाज बाधित हो गया. मरीज डायलिसिस यूनिट के बाहर कई घंटों तक बैठा रहा. प्रशासन ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. 

मामला अमरोहा जिला अस्पताल का है. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण मरीज की जान गई. वह कई घंटे तक अस्पताल में डायलिसिस यूनिट के बाहर बैठे रहे लेकिन अस्पताल ने इमरजेंसी में कोई व्यवस्था नहीं की. परिवार ने कहा कि जिला अस्पातल से जब कोई मदद नहीं मिली तो वह दोपहर करीब मरीज को वापस घर ले आए और घर पहुंचते ही उनकी हालत बिगड़ गई. उन्हें तुरंत मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- अनिल देशमुख की जमानत याचिका बार-बार क्यों हो रही है खारिज? जानिए

घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया. अधिकारियों ने डायलिसिस यूनिट स्टाफ को कड़ी फटकार लगाई. साथ ही अस्पताल और डायलिसिस यूनिट के प्रबंधक से जवाब तलब किया है. 

ये भी पढ़ें- Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई

लखनऊ पहुंचा मामला
वहीं, डायलिसिस नहीं होने के कारण मरीज की मौत का मामला लखनऊ तक पहुंच गया जिसके बाद अफसरों में खलबली मच गई. डीएम ने मामले की जांच सीएमओ को सौंपी है. उन्होंने तीन डॉक्टरों की टीम गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement