Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Loksabha By-Election: नामांकन का आज आखिरी दिन, सपा ने खत्म किया सस्पेंस

सपा ने आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. आजम खां ने खुद की रामपुर सीट से अपने करीबी के नाम घोषणा.

UP Loksabha By-Election: नामांकन का आज आखिरी दिन, सपा ने खत्म किया सस्पेंस

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश की दो बहु चर्चित सीटों पर लोकसभा का उपचुनाव होना है. जिसके लिए समाजवादी पार्टी ने लंबे मंथन के बाद दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. सपा ने आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि रामपुर से आसिम रजा को सपा ने अपना उम्मीदवार घोषित है.

क्यों हो रहे हैं उपचुनाव

2022 में हुए विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव और रामपुर से सांसद आजम खां ने विधानसभा का चुनाव लड़ा था. दोनों ने जीत दर्ज करने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और प्रदेश की राजनीति में रहने का मन बनाया था  जिस कारण ये दोनों लोकसभा सीटें खाली हो गईं थीं. 23 जून को इन दोनों ही सीटों पर चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ेः Kanpur Violence : यूपी पुलिस ने जारी किया 40 संदिग्ध उपद्रवियों का पोस्टर

आजम ने किया आसिम रजा के नाम का ऐलान

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद रामपुर से आसिम राजा के नाम का ऐलान किया है. कहा जाता है कि आसिम रजा सपा विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां के काफी करीबी माने जाते हैं. नामांकन के दौरान आजम खां खुद सपा प्रत्याशी आसिम रजा के साथ मौजूद रहेंगे. यह इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि कहा जा रहा थी कि आजम खां सपा से नाराज चल रहे हैं ऐसे में उम्मीदवार के नाम का ऐलान करना खासा अहम है. 

भाजपा पहले ही कर चुकी है उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

भाजपा दोनों ही सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. भाजपा ने एकबार फिर आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को अपना प्रत्याशी घोषित कर उन पर भरोसा जताया है. भाजपा दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' पर भी स्मृति ईरानी का फार्मूला एप्लाई करने का प्रयास कर रही है. वहीं रामपुर सीट से भाजपा ने घनश्याम लोधी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. भाजपा के दोनों ही प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. 

यह भी पढ़ेः RBI ने की स्थिति साफ, बैंक नोट्स और करंसी में नहीं होगा बदलाव

निरहुआ की नामांकन के बाद जनता से अपील

दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया. निरहुआ ने नामांकन के बाद कहा कि, मैं आजमगढ़ के लोगों से केवल इतना कहना चाहता हूं कि आपने हमेशा जाति और धर्म को वोट दिया है, इस बार आपको अपने विकास के लिए वोट देना चाहिए. मुझे एक मौका दो और हम यहां की जनता के लिए काम करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement