Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Loudspeaker Row: सीएम योगी सख्त! अधिकारियों को लगाई फटकार, कही यह बात

Loudspeaker Row पर सीएम योगी के आदेश के बाद अब प्रशासन ने एक सख्त नोटिफिकेशन जारी किया है.

Loudspeaker Row: सीएम योगी सख्त! अधिकारियों को लगाई फटकार, कही यह बात

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र से लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुई राजनीति (Loudspeaker Row) के बीच उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरो को बड़ी संख्या में हटाया गया है. वहीं अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने निर्देश दिए हैं कि धर्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर किसी भी दशा में दोबारा से न लगने पाएं. अगर लाउडस्पीकर दोबारा लगाए गए तो संबंधित थानाध्यक्ष, सीओ, एसडीएम व सिटी मजिस्ट्रेट को उत्तरदायी बनाया जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. 

प्रशासन ने जारी किए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों के बाद इस मुद्दे पर विस्तृत गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. इस मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस संबंध में पत्र जारी किया है. इसमें कहा गया है कि धर्मस्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर स्कूलों की प्रार्थना सभा या क्षेत्र में पब्लिक एड्रेस सिस्टम में इस्तेमाल किया जाए. धर्मगुरुओं से लगातार संवाद बनाए रखते हुए सड़कों पर धार्मिक आयोजन न होने दिया जाए.

सड़क दुर्घटना पर भी दिखी सख्ती

इसके अलावा इस आदेश में यह भी कहा गया है कि सड़क के किनारे अतिक्रमण, अवैध पार्किंग तथा अवैध आटो, टैक्सी व बस स्टैंड को हटवाए जाएं. अगर सड़कों के किनारे अवैध रूप से वाहन खड़े किए जाएं तो उसे नियमानुसार क्रेन लगाकर जब्त किया जाए. 

Jeena Zaroori Hai: सिद्धार्थ शुक्ला के आखिरी गाने ने रुलाया, इस बात पर फैंस को आया गुस्सा

इसके साथ ही सरकार द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि वाहनों की ओवरलोडिंग रोकने, फिटनेस प्रमाणपत्र के बिना कोई भी वाहन न चलने देने और अवैध पार्किंग व स्टैंड संचालकों के विरुद्ध अगले 24 घंटे के अंदर हर जिले में अभियान चलाकर गैंगस्टर व गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करने और अवैध वसूली से अर्जित संपत्ति जब्त करने के निर्देश भी दिए गए हैं.  गौरतलब है कि सड़कों पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक सख्त रोडमैप तैयार किया है.

Delhi में झमाझम बारिश से सुहाना हुआ मौसम, चिलचिलाती गर्मी से लोगों को मिली राहत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement