Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जोधपुर में धार्मिक जुलूस के दौरान लगे 'सर तन से जुदा' के नारे, पुलिस ने उठाया ये कदम

राजस्थान के जोधपुर में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले नारे लगाए गए. पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

जोधपुर में धार्मिक जुलूस के दौरान लगे 'सर तन से जुदा' के नारे, पुलिस ने उठाया ये कदम

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) में एक धार्मिक जुलूस के दौरान कथित तौर पर ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगाए गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया. वीडियो में कुछ लोग सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. नारा लगाने वालों में एक युवक का पहले भी दंगों में नाम आ चुका है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.

मामला जोधपुर के पीपाड़ शहर का बताया जा रहा है. डीएसपी भूपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि रविवार को शहर में एक धार्मिक जुलूस निकाला जा रहा था, उसी दौरान ये घटना हुई. हालांकि, नारे लगाने वाले लोगों को पुलिस ने खदेड़ डाला. हिंदू संगठनों का आरोप है कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए ऐसा किया गया.

ये भी पढ़ें- तेज बारिश बनी जानलेवा! गुरुग्राम में तालाब में नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत

पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
उनका आरोप है कि शहर में दो समुदायों के मध्य अपने नारों से उकसाकर दंगा लड़ाई झगड़ा भड़काने की कोशिश की गई. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और उसके साथ नारे लगाने वाला अन्य आरोपियो की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- क्या दिल्ली के शहरी जंगल को अपना घर बना रहे हैं तेंदुए? नई रिपोर्ट में ये बात आई सामने

BJP नेता का मुसलमानों को लेकर भडकाऊ भाषण
इधर, दिल्ली में  विश्व हिंदू परिषद की आक्रोश सभा में मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया गया. पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि हिंदू चाहे तो ऐसे लोगों को 24 घंटे के भीतर सबक सिखा दें. लेकिन हम कानून-व्यवस्था में यकीन करते हैं. साथ ही उन्होंने मुसलमानों का बहिष्कार करने की अपील की. वहीं, VHP अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि जिहादियों ने सुंदर नगरी को मिनी पाकिस्तान बना दिया है. ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement