Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranchi Violence: 'वासेपुर गैंग' व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार, हिंसा भड़काने का है आरोप

रांची हिंसा में व्हाट्सऐप ग्रुप के सहारे भीड़ इकठ्ठा करने वाले ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को हाथ लगी बड़ी कामयाबी.

Ranchi Violence: 'वासेपुर गैंग' व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार, हिंसा भड़काने का है आरोप

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः झारखंड (Jharkhand) के रांची में हुई हिंसा के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने 'वासेपुर गैंग' व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार किया है. झारखण्ड की राजधानी रांची में शुक्रवार 10 जून को नमाज के बाद भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया है. पैगंबर मुहम्मद पर निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणियों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान रांची में हिंसा भड़क गई थी.

रांची हिंसा (Ranchi Violence) के दौरान प्रदर्शनकारियों ने आगजनी और पथराव किया था. इस घटना में कई पुलिसकर्मियों को चोटें आयी थीं. जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया था और अन्य संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था. इस हिंसा में दो लागों की जान भी चली गई थी.

यह भी पढ़ेः Prayagraj Violence: जुमे की नमाज के बाद हंगामा मचाने वाले आरोपियों के पोस्टर जारी, एक के घर चला बुलडोजर

व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार

रांची में फैली हिंसा के मामले में पुलिस ने एक और कार्रवाई करते हुए हिंसा के लिए भीड़ इकठ्ठा करने के आरोपी सलीम चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक आरोपी सलीम चिश्ती ने व्हाट्सऐप ग्रुप (Whatsapp Group) के सहारे भीड़ को इकठ्ठा किया था. उसने 'वासेपुर गैंग' नाम से एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया था. इस ग्रुप में आरोपी भड़काऊ और उकसाने वाले मैसेज वायरल कर रहा था.

पुलिस को मिले संदिग्ध वीडियो

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को जांच में कुछ वीडियो भी मिलें है. इन वीडियो में दंगाई पत्थरबाज स्कूटी पर ईंट और पत्थर लाते दिखाई दे रहे हैं. हिंसा का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें, एक दंगाई लाल शर्ट पहने हुए है और चेहरे पर सफेद रंग का कपड़ा बांधकर वह रांची मेन बाज़ार के हनुमान मंदिर के पास आकर ताबड़तोड़ 8 राउंड गोली चलाता है. पुलिस इस मामले में शामिल और आरोपियों की पहचान कर उन्हें तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ेः Agnipath Scheme के खिलाफ बिहार में सड़क पर उतरे छात्र, बक्सर सहित कई जगहों पर जमकर मचा बवाल

वहीं राज्य सरकार ने हिंसा की जांच के लिए एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन किया है. 11 जून को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घटना की जांच के लिए सचिव अमिताभ कौशल और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संजय लातकर की दो सदस्यीय उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है. यह समिति एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement