Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tripura CM Resign बिप्लब देब का इस्तीफा, नए सीएम के नाम पर अहम बैठक के बाद लगेगी मुहर

Biplab Deb Resign त्रिपुरा में चुनाव से ठीक एक साल पहले मुख्यमंत्री ने इस्तीफा देकर सबको हैरान कर दिया है. प्रदेश में अगले साल चुनाव होने वाले हैं.

Tripura CM Resign बिप्लब देब का इस्तीफा, नए सीएम के नाम पर अहम बैठक के बाद लगेगी मुहर

बिप्लब देब ने दिया इस्तीफा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देब आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. शाम 5 बजे विधायकों की बैठक के बाद नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा. प्रदेश में 25 साल के वामपंथी शासन को हटाकर बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी. पहली बार सत्ता में आई बीजेपी ने युवा नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए उन्हें मुख्यमंत्री पद सौंपा था. हालांकि, पिछले कुछ वक्त से उनके खिलाफ बगावत के सुर बुलंद हो रहे थे. 

बीजेपी के अंदर नाराजगी की थी खबरें 
बिप्लव देब के कामकाज से बताया जा रहा है कि कुछ बड़े नेता खुश नहीं थे. पिछले दिनों में कुछ नेताओं ने पार्टी का साथ भी छोड़ा था. देब के नाम पर मुहर खुद अमित शाह ने लगाई थी. राज्य स्तर पर से आ रही लगातार असंतोष की खबरों के बाद पार्टी ने एक्शन लिया है. बताया जा रहा है कि हाई कमान भी उनके प्रदर्शन से खुश नहीं था.

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid: 3 तहखानों ही हुई वीडियोग्राफी, असदुद्दीन ओवैसी ने सर्वे को बताया 'असंवैधानिक'

अगले साल हैं प्रदेश में चुनाव 
बता दें कि 2018 में बिप्लब देब राज्य के सीएम बने थे. माना जा रहा था कि पिछले कुछ दिनों से बिप्लब देब की कार्यशैली को लेकर आलाकमान अधिक खुश नहीं था। इस बीच बिप्लब ने खुद अपना इस्तीफा सौंप दिया है. प्रदेश में अगले साल चुनाव होने जा रहे हैं.

पीएम मोदी के खास भूपेंद्र यादव स्थिति पर नियंत्रण के लिए भेजे गए
बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े को केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर त्रिपुरा भेजा गया है. यादव को पीएम मोदी का विश्वासपात्र माना जाता है. उनके अमित शाह के साथ  भी अच्छे संबंध हैं. अब देखना है कि पार्टी चुनावों को ध्यान में रखकर क्या फैसला लेती है.

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Survey: 'बाबरी छीनी, ज्ञानवापी नहीं छीन पाओगे...',  सर्वे पर बोले ओवैसी- मस्जिद थी और रहेगी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement