Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand: देहरादून में फैली पेट्रोल-डीजल किल्लत की अफवाह, पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतारें

पंप संचालकों के बेमियादी हड़ताल पर जाने और 30 पंपों के बंद होने की फैली अफवाह, जिसके चलते लोग देर रात वाहनों में ईंधन भरवाने सड़कों पर उतर पड़े.

Uttarakhand: देहरादून में फैली पेट्रोल-डीजल किल्लत की अफवाह, पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतारें

Image Credit - ANI/Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखण्ड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) से हैरान करने वाली घटना सामने आयी है. जहां सोमवार देर रात पेट्रोल और डीजल की कमी की अफवाहों ने लोगों को परेशान कर दिया. पेट्रोल और डीजल की कमी की अफवाह ने लोगों को इतना डरा दिया कि लोग आधी रात को ही अपने वाहनों में पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए निकल पड़े. भारी मात्रा में लोगों के सड़कों पर उतरने से जाम की स्थिति बन गई. 

घटना के बारे में देहरादून  (Dehradun) डीएम आर राजेश कुमार ने कहा कि पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की किल्लत की अफवाहों के चलते देर रात वाहनों में ईंधन भरने के लिए वाहनों की लंबी कतार लग गई. सीएमओ से लेकर विभाग के अधिकारियों को स्थिति स्पष्ट करने के लिए निर्देश दिये गए हैं, अफवाह फैलाने वालों की पहचान कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ेः Crude Oil 122 डॉलर के पार, Petrol और Diesel खरीदने से पहले चेक कर लें प्राइस 

पंप संचालकों के हड़ताल पर जाने की फैली अफवाह

जानकारी के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति को लेकर पिछले चार दिन से संशय की स्थिति बनी हुई थी. हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan petroleum) के पंपों पर शनिवार रात से आपूर्ति ना होने के चलते ताले लग गए थे, जबकि इंडियन आयल (Indian Oil) और भारत पेट्रोलियम (Bharat petroleum) के पंपों पर आपूर्ति चालू थी. इसी बीच सोमवार देर रात यह अफवाह फैल गई कि मंगलवार से पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर जा रहे हैं. एक अफवाह यह भी फैली कि शहर के 30 पेट्रोल पंप हमेशा के लिए बंद होने वाले हैं. जिसके चलते देर रात हजारों की संख्या में लोग अपने वाहन में पेट्रोल-डीजल भराने सड़क पर उतर पड़े. इस मामले में जिला पूर्ति अधिकारी और पेट्रोल पंप संचालकों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हड़ताल की केवल अफवाह फैलाई जा रही है.

यह भी पढ़ेः सस्ता हुआ कच्चा तेल, जानिए क्या आपके शहर में कितने कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम 

रुड़की में भी मारामारी की स्थिति

जानकारी के अनुसार रुड़की में अभी भी पेट्रोल-डीजल लेने वालों की भीड़ लगी हुई है. सुबह 7 बजे से ही लोग ईंधन लेने के लिए पंपों पर पहुंचने लगे थे. वहीं पेट्रोल पंप स्वामी की ने कहा है कि मंगलवार शाम तक स्थिति सामान्य हो जाएगी. अफवाह के चलते लोग अधिक पेट्रोल-डीजल खरीद रहे हैं. 

अधिकतर पेट्रोल पंप पर सोमवार से ही तेल को लेकर मारामारी की स्थिति बन गई थी. हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप पर सुबह से ही नो पेट्रोल के बोर्ड लग गए थे. जबकि इंडियन आयल कारपोरेशन के पेट्रोल पंप पर तेल मिल रहा था, जिसके चलते इन पेट्रोल पंपों पर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement