trendingNowhindi4000558

दिल्ली: यहां रोबोट बना है स्ट्रीट वेंडर, बेचता है गोलगप्पे, कोविड सेफ सिस्टम देखकर हैरान हुए लोग

दिल्ली में गोलगप्पा खिलानी वाली ऐसी मशीन है जो कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गोलगप्पे बांटती है.

दिल्ली: यहां रोबोट बना है स्ट्रीट वेंडर, बेचता है गोलगप्पे, कोविड सेफ सिस्टम देखकर हैरान हुए लोग
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

डीएनए हिंदी: दिल्ली स्ट्रीट फूड लवर्स के लिए मुफीद जगह है. बात गोलगप्पे की हो किसके मुंह में पानी न आ जाए. दिल्ली के हर कोने में कोई न कोई स्पेशल स्ट्रीट फूड ऐसा है जिसकी अपनी खासियत है. कोरोना महामारी का बुरा असर स्ट्रीट फूड इंडस्ट्री पर पड़ा. सोशल डिस्टेसिंग और स्ट्रिक्ट कोविड प्रोटोकॉल की वजह से स्ट्रीट फूड से लोग कतराने लगे. कुछ लोगों हाइजीन की समस्या थी तो वहीं कुछ लोग कोविड संक्रमण के लिहाज से इसे बुरा मान रहे थे.

गोलगप्पा लवर्स के लिए एक गुड न्यूज है. कोरोना महामारी के दौर में भी घबराने की जरूरत नहीं है. एक ऐसी गोलगप्पा मशीन आ गई है कि अब कोविड नियमों के पालन के साथ ही आपके सामने वेल पैक्ड गोलगप्पे आएंगे जिनका आप लुत्फ उठा सकते हैं. स्ट्रीट वेंडर्स के लिए यह मशीन एक क्रांतिकारी कदम साबित हो सकती है. 

दरअसल दिल्ली में एक शख्स ने गोलगप्पा खिलाने का अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है. शख्स ने गोलगप्पा मशीन लगाई है जहां हाइजीन और सुरक्षा का बेहद ख्याल रखा जाता है. एक वायरल वीडियो में स्ट्रीट वेंडर को एक रोबोट ने रिप्लेस कर दिया है. बिना किसी के संपर्क में आए हुए आप इस मशीन से गोलगप्पा कलेक्ट कर सकते हैं. 

मशीन को गोविंद नाम के एक शख्स ने तैयार किया है. गोविंद पेशे से रोबोटिक्स इंजीनियर हैं. एक वायरल वीडियो में वे कलाकारी दिखाते हुए नजर आ रहे हैं. गोविंद के मुताबिक यह क्लाउड टेक्नोलॉजी पर आधारित एक मशीन है जो खाना परोस सकती है. यह दुकान दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के पास शाहबाद, दौलतपुर में है. 


कैसे काम कर रही है गोलगप्पे की मशीन?

गोलगप्पे मशीन से अगर गोलगप्पे खाने हैं तो ग्राहक को एक QR कोड स्कैन करना होता है. 20 रुपये के पेमेंट के बाद मशीन एक बॉक्स डिलीवर करती है जिसमें गोलगप्पे बंद होते हैं. एक मेन्यू भी लगा है जिसमें ग्राहक के पास यह विकल्प होता है कि पानी के फ्लेवर को वह चुन सके. पूरे मशीन के फंक्शनिंग का वीडियो वायरल हो रहा है.