Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शरीर में छिपाकर ला रहा था 15 करोड़ की कोकीन, IGI एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुआ विदेशी नागरिक

Drug Smuggling at Airports: IGI एयरपोर्ट पर एक विदेशी नागरिक को 15 करोड़ रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया है.

शरीर में छिपाकर ला रहा था 15 करोड़ की कोकीन, IGI एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुआ विदेशी नागरिक

Cocaine Capsules

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) पर नशे की तस्करी का एक और बड़ा प्रयास असफल हुआ है. कस्टम विभाग (Customs Department) के अधिकारियों ने करोड़ों की कोकीन के साथ गिनी निवासी एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. फिलहाल तस्करी (Drug Smuggling) के इस आरोपी के शरीर से निकले कैप्सूल को मेडिकल सुपर विजन में रखा गया है. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि इस शख्स ने कोकीन के कैप्सूल बनाकर अपने शरीर के अंदर छिपाकर रखे थे. कस्टम विभाग ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद इन कैप्सूल को उसके शरीर से बरामद किया है.

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह शख्स गिनी से आ रहा था. एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों ने उसे पकड़ा तो उसके शरीर से कोकीन के 82 कैप्सूल बरामद किए गए. इतने कैप्सूल की कीमत लगभग 15.36 करोड़ रुपये बताई गई है. नशे की तस्करी करने के लिए लोग अक्सर कई तरीकों से नशीले पदार्थ लाने की कोशिश करते हैं. देश के अलग-अलग एयरपोर्ट पर ऐसे कई आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं जिन्होंने अपने शरीर में नशीले पदार्थ या सोने और हीरे जैसी बहुमूल्य चीजें छिपा रखी थीं.

यह भी पढ़ें- 1 BHK फ्लैट से भी महंगा है इस भारतीय ट्रेन का टिकट, हवाई जहाज के बिजनेस क्लास से भी अच्छी हैं सुविधाएं

एयरपोर्ट पर हर साल गिरफ्तार होते हैं सैकड़ों लोग
साल 2021 में मुंबई एयरपोर्ट पर तीन केनियाई महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था. इन महिलाओं ने लगभग एक किलो सोना अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था. बाद में इनके शरीर से सोने के 17 बिस्किट निकले. 2021 में दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए एक शख्स ने अपने विग और एनल में लगभग 32 लाख रुपये का सोना छिपा रखा था. उसने यह काम टैक्स बचाने के लिए किया था.

यह भी पढ़ें- राजधानी एक्सप्रेस में मिल रहा गंदा खाना, रेलवे के आमलेट में निकला कॉकरोच

अक्सर देखा जाता है कि लोग साबुन, फाइल, डॉक्युमेंट, पाउडर, पेस्ट और अन्य चीजों के रूप में सोना या अन्य महंगी चीजें लाते हैं. कई बार लोग अपने प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर लाते हैं. कुछ लोग तो इस तरह की चीजें निगलकर भी ले आते हैं. हालांकि, एयरपोर्ट पर हर साल ऐसे सैकड़ों लोग गिरफ्तार भी किए जाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement