trendingPhotosDetailhindi4013272

सबसे ज्यादा T-20 खेलने वाले Rohit Sharma के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड!

रोहित शर्मा सबसे ज्यादा T-20 इंटनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. उन्होंने इस मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक को पीछे छोड़ दिया है.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 01, 2022, 11:04 AM IST

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लागतार खुद को दिग्गज बैट्समैन के साथ-साथ बेहतरीन कप्तान साबित कर रहे हैं. उनके नाम क्रिकेट के दर्जनों रिकॉर्ड हैं लेकिन ओवरऑल टी20 क्रिकेट करियर में उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है.

1.ज़ीरो से 9 रनों के बीच हुए सबसे ज्यादा आउट

ज़ीरो से 9 रनों के बीच हुए सबसे ज्यादा आउट
1/5

रोहित शर्मा सबसे ज्यादा बार दहाई की आंकड़े तक पहुंचने से पहले ही आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. वह सिंगल डिजिट में आउट होकर पवेलियन लौटने वाले शीर्ष बल्लेबाज हैं. उनके बाद दिनेश कार्तिक का नंबर आता है.
 



2.सिंगल डिजिट में कितने दिग्गज खिलाड़ियों ने गंवाया विकेट?

सिंगल डिजिट में कितने दिग्गज खिलाड़ियों ने गंवाया विकेट?
2/5

रोहित शर्मा सबसे ज्यादा 111 बार जीरो से 9 के बीच आउट हुए हैं. दिनेश कार्तिक 102 बार, हरभजन सिंह 95, यूसुफ पठान 89 और सुरेश रैना 89 बार जीरो से 9 रनों के बीच पवेलियन लौटे हैं.
 



3.सबसे ज्यादा टी20 खेलने वाले खिलाड़ी हैं रोहित शर्मा

सबसे ज्यादा टी20 खेलने वाले खिलाड़ी हैं रोहित शर्मा
3/5

रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट खेलना है. उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के शोएब मलिक को बहुत पीछे छोड़ दिया है. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 से पहले रोहित शर्मा और शोएब मलिक संयुक्त रूप से इस रिकॉर्ड पर काबिज थे.



4.श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद क्या क्या था रोहित शर्मा का रिएक्शन?

श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद क्या क्या था रोहित शर्मा का रिएक्शन?
4/5

श्रीलंका को 3-0 से हराने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कहा था कि सीरीज से काफी सकारात्मक चीजें सामने आई हैं. कई नए खिलाड़ियों को मौका देना अच्छा है, ताकि यह समझ सकें कि क्या हुआ है. किस तरह की बेंच स्ट्रेंथ टीम के पास है और आगे बढ़ने के लिए किस गैप साइड को भरने की जरूरत है.



5.सिरीज से बेहतर हुई टीम

सिरीज से बेहतर हुई टीम
5/5

रोहित शर्मा ने कहा था कि हर चीज का एक पैटर्न है जो एक साथ आता है. हमने बहुत अच्छा खेला. सिरीज से बहुत सारी सकारात्मक चीजें सामने आईं. समझना चाहते हैं कि हमारे पास किस तरह की बेंच स्ट्रेंथ है. रोहित ने स्वीकार किया कि टीम प्रबंधन के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना एक चुनौतीपूर्ण काम होगा, क्योंकि इतने सारे खिलाड़ी समान स्लॉट के लिए कंपटीशन में हैं.



LIVE COVERAGE