trendingPhotosDetailhindi4014174

Ind Vs SL मोहाली टेस्ट, शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, जडेजा की रॉकस्टार पारी, देखें दूसरे दिन की खास बातें

मोहाली टेस्ट के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक भारत अपनी मजबूत पकड़ बना चुका है. आज के दिन के हीरो रवींद्र जडेजा रहे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 05, 2022, 07:03 PM IST

मोहाली टेस्ट पर भारत की मजबूत पकड़ बन चुकी है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 466 रनी बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका की शुरुआत काफी खराब रही और खेल खत्म होने तक उसके 4 विकेट गिर चुके हैं. इस मैच में रवींद्र जडेजा ने नाबाद 175 रनों की पारी खेलकर पूर्व कप्तान कपिलदेव का रिकॉर्ड तोड़ा है. देखें, आज के मैच की हाइलाइट्स...

1.शेन वॉर्न के लिए टीम इंडिया ने रखा मौन

शेन वॉर्न के लिए टीम इंडिया ने रखा मौन
1/5

शुक्रवार को महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया था और क्रिकेट जगत अब तक उस दुख से उबर नहीं पाया है. आज का खेल शुरू होने से पहले 1 मिनट का मौन महान स्पिनर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर रॉड्नी मार्श के लिए रखा गया था. कोच राहुल द्रविड़, पूर्व कप्तान विराट कोहली जैसे दिग्गजों ने भी इस महान लेग स्पिनर को श्रद्धांजलि देते हुए अपने अनुभव शेयर किए हैं.



2.जडेजा का पिच पर रॉकस्टार शो

जडेजा का पिच पर रॉकस्टार शो
2/5

मोहाली टेस्ट के दूसरे दिन जडेजा का जलवा रहा. पहले उन्होंने कमाल की 175 रन की पारी खेली और उसके बाद गेंदबाजी से भी कमाल किया है. अब जडेजा भारत के लिए सातवें नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 36 साल पुराना कपिलदेव का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. आज उन्होंने एक विकेट भी चटकाया है.



3.अश्विन-जडेजा की बेजोड़ साझेदारी

अश्विन-जडेजा की बेजोड़ साझेदारी
3/5

दूसरे दिन 357/6 से आगे शुरुआत करते हुए जडेजा (45) और अश्विन (10) क्रीज पर मौजूद थे. इस दौरान सातवें विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 138 गेंदों में 100 रनों की साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाजों की लंबी पारी खेलने की वजह से टीम इंडिया ने मेहमानों के ऊपर दबाव काफी बढ़ा दिया था. इन दोनों की पारियों की बदौलत रोहित ब्रिगेड ने श्रीलंका के सामने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है.



4.अश्विन का गेंद और बल्ले से उपयोगी योगदान

अश्विन का गेंद और बल्ले से उपयोगी योगदान
4/5

आर अश्विन ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह टीम के लिए बेहद उपयोगी खिलाड़ी हैं. पहले उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली और फिर गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया है. अश्विन ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 82 गेंदों में आठ चौके के साथ 61 रन की पारी खेली थी. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए भी उन्होंने अपना योगदान दिया है. उन्होंने मैच में अब तक 2 विकेट भी चटकाए हैं.



5.विराट कोहली को साथियों से मिला गार्ड ऑफ़ ऑनर

विराट कोहली को साथियों से मिला गार्ड ऑफ़ ऑनर
5/5

मोहाली टेस्ट विराट कोहली का 100वां टेस्ट है और मैच शुरू होने से पहले बीसीसीआई की ओर से उन्हें सम्मानित भी किया गया था. आज टीममेट्स ने भी पूर्व कप्तान को खास अंदाज में सम्मानित किया था. टीम इंडिया जब फील्डिंग के लिए उतरी तो पूरी टीम ने कोहली को 100वां टेस्ट खेलने के लिए गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया. इस जेस्चर की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है.



LIVE COVERAGE