trendingPhotosDetailhindi4013797

Ind Vs SL मोहाली टेस्ट: बतौर कप्तान रोहित का पहला, कोहली का 100वां मैच बड़ा खास है

मोहाली टेस्ट भारतीय टीम और फैंस के लिए कई मायनों में बहुत खास है. कोहली का 100 वां टेस्ट है तो बतौर कप्तान रोहित शर्मा का पहला.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 03, 2022, 10:04 PM IST

भारत और श्रीलंका के बीच इस सीरीज का पहला टेस्ट मोहाली में खेला जाना है. यह टेस्ट कई लिहाज से ऐतिहासिक है और टीम इंडिया धमाकेदार जीत के साथ और भी यादगार बनाने की तैयारी कर रही है. कोहली के 100वें टेस्ट को लेकर फैंस की उत्सुकता भी चरम है. 

1.जोश से भरी है रोहित ब्रिगेड

जोश से भरी है रोहित ब्रिगेड
1/5

टीम इंडिया लगातार जीत की वजह से उत्साहित है. साउथ अफ्रीका सीरीज की शर्मनाक हार अब पुरानी बात है. वेस्टइंडीज से क्लीन स्वीप कर सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका को भी रोहित आर्मी ने धूल चटाई है. टेस्ट सीरीज भी इस लिहाज से खास है क्योंकि इस बार अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है. वनडे और टी-20 ही नहीं टेस्ट के लिए भी भविष्य को ध्यान में रखकर टीम बनाने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ काम कर रहे हैं.



2.विराट कोहली का 100वां टेस्ट, दर्शक भी देखेंगे मैच

विराट कोहली का 100वां टेस्ट, दर्शक भी देखेंगे मैच
2/5

मोहाली टेस्ट विराट कोहली का 100वां टेस्ट है. पूर्व कप्तान को इस खास उपलब्धि से पहले कोच राहुल द्रविड़, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली से लेकर सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग जैसे बड़े खिलाड़ियों ने बधाई दी है. इस मैच में कोहली को खेलते हुए देखना एक ऐतिहासिक पल होगा. बीसीसीआई ने 50% क्षमता के साथ स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति दी है.



3.टेस्ट में कप्तानी रोहित शर्मा के लिए भावुक पल

टेस्ट में कप्तानी रोहित शर्मा के लिए भावुक पल
3/5

रोहित शर्मा बतौर टेस्ट कप्तान मोहाली में पहली बार उतरेंगे. 2013 में टेस्ट करियर शुरू करने के बाद लगभग 5 साल तक उन्हें टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने में ही लग गए. बीच में कभी वह चोटिल रहे तो कभी टीम कॉम्बिनेशन में फिट नहीं बैठ पाए थे. मोहाली में जब वह बतौर कप्तान मैदान पर उतरेंगे तो उनके फैंस के साथ उनके लिए भी यह बहुत भावुक पल होगा ही.



4.नजरें सीरीज पर लक्ष्य भविष्य की टीम है

नजरें सीरीज पर लक्ष्य भविष्य की टीम है
4/5

यह सीरीज एक तरह से कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की रणनीति का ट्रेलर है. सीरीज से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा से जुड़े विवाद, रहाणे-पुजारा को बाहर रखना ऐसे कई फैसले हैं जो भविष्य की रणनीति बता रहे हैं. इस सीरीज में जीत भले ही कप्तान और कोच दोनों ही चाहते हैं लेकिन फिलहाल नजरें दूर के लक्ष्यों पर है जिसमें एक मजबूत टीम बनाना शामिल है.



5.प्लेइंग 11 में दिख सकते हैं कई चौंकाने वाले नाम

प्लेइंग 11 में दिख सकते हैं कई चौंकाने वाले नाम
5/5

यह तय माना जा रहा है कि प्लेइंग 11 थोड़ी अलग होगी और उसमें कुछ प्रयोग भी दिख सकते हैं. गेंदबाजों में अश्विन, शमी और ईशांत शर्मा खेल सकते हैं. ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा हैं. इसके अलावा फास्ट बोलिंग में मोहम्मद सिराज तो चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी विकल्प हैं. बल्लेबाजी में हनुमा विहारी, शुभमन गिल जैसे विकल्प मौजूद हैं.



LIVE COVERAGE