trendingPhotosDetailhindi4010353

IPL 2022: सैलून चलाकर बेटे को दिलाई ट्रेनिंग, अब राजस्थान रॉयल्स कुलदीप सेन को देगी 20 लाख सैलरी

रीवा शहर के चौराहे पर सैलून चलाने वाले रामपाल सेन की खुशी का इन दिनों ठिकाना नहीं है. उनके मीडियम पेसर बेटे को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 15, 2022, 11:09 PM IST

बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को हुए IPL MEGA AUCTION में राजस्थान रॉयल्स ने रीवा के कुलदीप सेन को 20 लाख में खरीदा है. छोटे से शहर के कुलदीप की इस उपलब्धि पर आज परिवार ही नहीं पूरा शहर गर्व कर रहा है. मध्य प्रदेश के इस युवा खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए बहुत बड़ा मंच मिला है. 

1.गांव से ही निकली कुलदीप की प्रतिभा

गांव से ही निकली कुलदीप की प्रतिभा
1/5

कुलदीप सेन जिले से लगा हुआ एक छोटे से गांव हरिहरपुर के निवासी है. कुलदीप ने अपने शुरुआती शिक्षा अपने गांव के ही एक सरकारी स्कूल से की है. क्रिकेट में रुचि के कारण उन्होंने इस पर मेहनत करना शुरू किया और अब रणजी के लिए खेलते भी हैं. कुलदीप के परिवार को पूरा भरोसा है कि आईपीएल में उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा.  



2.पिता की है सैलून की छोटी सी दुकान

पिता की है सैलून की छोटी सी दुकान
2/5

कुलदीप के पिता रामपाल सेन रीवा शहर के सिरमौर चौराहे में सैलून की दुकान चलाते है. दुकान की कमाई से ही घर-परिवार का गुजारा होता है. उन्होंने बताया कि सैलून की दुकान से होने वाली कमाई से ही तीनों बेटों की पढ़ाई कराई है. उन्होंने बताया कि शुरुआत से ही कुलदीप का क्रिकेट खेलने में बेहद मन लगा हुआ था. शुरुआत में कुलदीप परिवार से छुपकर क्रिकेट खेलते थे.



3.दाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं

दाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं
3/5

कुलदीप के कोच एरिल एंथोनी ने बताया कि कपिल दाएं हाथ से मध्यम तेज गेंदबाजी करते हैं. कुलदीप ने 13 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. रीवा डिविजन के कोच अरिहंत होने के मार्गदर्शन में कुलदीप ने अपनी गेंदबाजी की धार तेज की थी. समय के साथ कुलदीप के गेंदबाजी में बेहद निखार आया. स्थानीय मैचों में शानदार प्रदर्शन करने पर 2018 में मध्य प्रदेश की रणजी टीम के लिए चुने गए थे.



4.रणजी में किया है अच्छा प्रदर्शन 

रणजी में किया है अच्छा प्रदर्शन 
4/5

कुलदीप के कोच एरिल एंथोनी ने बताया कि कुलदीप प्रदेश की रणजी टीम में नियमित सदस्य है. उन्होंने अब तक 14 रणजी मैचों में 43 विकेट लेकर अपनी छाप छोड़ी है. कुलदीप के दोस्तों और कोच को उम्मीद है कि आईपीएल में उन्हें सीनियर खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखने के लिए मिलेगा. 
 



5.140 किमी. की रफ्तार से करते हैं बॉलिंग

140 किमी. की रफ्तार से करते हैं बॉलिंग
5/5

कुलदीप 140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करने में बेहद माहिर है. फिलहाल गुजरात के राजकोट में क्रिकेट खेल रहे है. अपने लंबे कद और फास्ट बॉलर होने के कारण मैदान में चर्चा का विषय भी बने रहते है. हाल ही में मध्य प्रदेश टीम का हिस्सा रहते हुए एक मैच में मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान भी खींचा था. 



LIVE COVERAGE