trendingPhotosDetailhindi4017304

IPL 2022 DC Vs MI: मुंबई के पास तगड़ा अनुभव तो दिल्ली में भी है दम 

आईपीएल 2022 का दूसरा मैच आज दिल्ली बनाम मुंबई है. रोहित शर्मा की टीम 5 बार की चैंपियन है तो युवा ऋषभ पंत की आर्मी भी खिताब की दावेदार मानी जा रही है.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 26, 2022, 09:32 PM IST

टीम इंडिया के कप्तान और युवा सितारे इस आईपीएल में फ्रेंचाइजी कप्तान हैं और रविवार को आमने-सामने होंगे. रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं जबकि ऋषभ पंत को टीम का भविष्य माना जा रहा है. ऐसे में जब दोनों की टीम आमने-सामने होगी तो धुआंधार मुकाबला होना तय माना जा रहा है. देखें इस मैच में कौन किस पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. 

1.दिल्ली की ताकत है इसकी युवा ब्रिगेड

दिल्ली की ताकत है इसकी युवा ब्रिगेड
1/5

दिल्ली कैपिटल्स की ताकत इसकी युवा बिग्रेड है. इस साल भी DC टीम काफी संतुलित नजर आ रही है और इसमें अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के साथ-साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप की हीरो यश ढुल को भी टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा अक्षर पटेल जैसे ऑलराउंडर हैं. ऋषभ पंत खुद धुआंधार बल्लेबाज हैं. 



2.सही टीम संयोजन दिल्ली के लिए बड़ी चुनौती

सही टीम संयोजन दिल्ली के लिए बड़ी चुनौती
2/5

दिल्ली के सामने मुश्किल सही टीम संयोजन के साथ मैदान पर उतरना होगा. पिछले सीजन में अपनी रफ्तार से सबको चौंकाने वाले एनरिक नॉर्खिया चोटिल हैं. ऐसे में उनके लीग में खेलने को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है. इतना ही नहीं, डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श भी पहला मैच नहीं खेलेंगे. ऐसे में दिल्ली के सामने चुनौतियां हैं. 
 



3.मुंबई के पास विकल्पों की भरमार 

मुंबई के पास विकल्पों की भरमार 
3/5

मुंबई टूर्नामेंट में काफी संतुलित टीम नजर आ रही है. मुंबई इंडियंस अपने कोर ग्रुप के कई प्रमुख खिलाड़ी को अपने साथ बरकरार रखने में सफल हुई है. चार प्रमुख बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव टीम में बने हुए हैं. टिम डेविड भी टी-20 के विस्फोटक बल्लेबाज हैं. इसकी वजह से बल्लेबाजी टीम की मजबूत कड़ी है. गेंदबाजी में टीम के पास जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज हैं. टीम में विदेशी तेज गेंदबाज के रूप में टी20 विशेषज्ञ टाइमल मिल्स हैं.



4.मुंबई के सामने स्पिन के विकल्प का नहीं होना चुनौती

मुंबई के सामने स्पिन के विकल्प का नहीं होना चुनौती
4/5

मुंबई की टीम स्पिन गेंदबाजी में कमजोर नजर आ रही है. उनके पास मुरुगन अश्विन और मयंक मार्कडेय का विकल्प है. मुरुगन ने पंजाब किंग्स के लिए अच्छा किया है, लेकिन उनके पास भी इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव नहीं है. भारतीय गेंदबाजी में टीम के पास बुमराह के अलावा कोई बड़ा विकल्प नहीं है। टीम में जयदेव उनादकट और बेसिल थम्पी हैं.



5.ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI
5/5

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, केएस भरत/यश ढुल, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान/ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद और चेतन सकारिया.

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, संजय यादव, मयंक मार्कंडेय/मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और टाइमल मिल्स. 



LIVE COVERAGE