trendingPhotosDetailhindi4011220

टीम से बाहर होने के बाद भड़के Wriddhiman Saha, गांगुली-द्रविड़ पर लगाया बड़ा आरोप

ऋद्धिमान साहा ने टीम से बाहर होने के बाद अपनी निराशा जाहिर की है. उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली पर जमकर निशाना साधा है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 20, 2022, 06:53 PM IST

श्रीलंका के लिए टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किए जाने पर ऋद्धिमान साहा काफी नाराज हैं. उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली और कोच राहुल द्रविड़ पर निशाना साधा है. साहा ने ट्विटर पर एक पत्रकार के मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर कर धमकी देने का आरोप लगाया है. साहा को श्रीलंका सीरीज के लिए नहीं चुना गया है और मौजूदा परिस्थितियों में उनकी टीम में वापसी मुश्किल लग रही है. 

1.गांगुली और द्रविड़ पर साहा ने लगाया आरोप

गांगुली और द्रविड़ पर साहा ने लगाया आरोप
1/5

टीम में शामिल नहीं किए जाने से नाराज साहा के निशाने पर कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली पर जमकर भड़ास निकाली है. विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि कोच द्रविड़ ने मुझे रिटायरमेंट के बारे में सोचने के लिए कहा है. 'टीम प्रबंधन ने मुझसे कहा था कि अब मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. मैं यह तब तक नहीं बता सकता था, जब तक मैं भारतीय टीम का हिस्सा था. यहां तक ​​कि कोच राहुल द्रविड़ ने भी मुझसे कहा था कि मैं रिटायरमेंट के बारे में सोचूं.' साहा ने सौरभ गांगुली के लिए भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा क मैंने पिछले नवंबर में कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पेन किलर लेते हुए नाबाद 61 रन बनाए थे. तब दादा (सौरव गांगुली) ने मुझे व्हाट्सएप मैसेज करके कहा था कि जब तक वह बीसीसीआई के शीर्ष पर हैं, मुझे किसी चीज की चिंता नहीं करनी चाहिए.



2.साहा के लिए टीम में वापसी मुश्किल 

साहा के लिए टीम में वापसी मुश्किल 
2/5

ऋद्धिमान साहा के लिए मौजूदा हालात में वापसी की डगर बहुत मुश्किल है. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत अब अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. पंत के टीम में नहीं होने की स्थिति में केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं. यहां तक कि ईशान किशन को भी भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है. ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए साहा अब दूसरा विकल्प भी नहीं रहे हैं. इसके अलावा युवा खिलाड़ियों की भी लंबी लिस्ट है जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.



3.खत्म हो गया है साहा का करियर? 

खत्म हो गया है साहा का करियर? 
3/5

ऋद्धिमान साहा के हालिया बयान से स्पष्ट हो गया है कि 38 साल के इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर अब खत्म हो गया है. साहा ने मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के साथ हुई बातचीत का जिक्र करते हुए इसका संकेत दिया है. उन्होंने कहा कि श्रीलंका सीरीज के लिए चेतन शर्मा ने मुझे फोन पर कहा कि मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. साहा ने कहा, 'मैंने उनसे पूछा कि क्या यह सिर्फ श्रीलंका सीरीज के लिए है या भविष्य के लिए है? उन्होंने कुछ देर रुककर कहा कि आगे से मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाएगा.' इससे स्पष्ट है कि टीम इंडिया में अब साहा की वापसी मुमकिन नहीं है. 



4.टेस्ट क्रिकेट में औसत ही रहा है प्रदर्शन

टेस्ट क्रिकेट में औसत ही रहा है प्रदर्शन
4/5

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 40 टेस्ट मैचों में 3 शतक और 6 अर्धशतकों की बदौलत 56 पारियों में 1353 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 29.41 का है, जो कि उनकी दावेदारी को कमजोर करता है. घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने पिछले कुछ वक्त में ऐसा कमाल नहीं दिखाया है कि उनकी वापसी मुमकिन लगे.



5.साहा ने ट्विटर पर शेयर किया पत्रकार का मैसेज

साहा ने ट्विटर पर शेयर किया पत्रकार का मैसेज
5/5

टीम से बाहर होने से निराश साहा ने ट्विटर पर एक पत्रकार का मैसेज शेयर किया है. उन्होंने मैसेज में बताया कि इस कथित तौर पर सम्मानित पत्रकार ने उन्हें इंटरव्यू को लेकर किस तरह के शब्द बोले और उन्हें धमकाया है. साहा के इस मैसेज शेयर करने के बाद बहुत से पूर्व खिलाड़ियों ने उनका समर्थन किया है.



LIVE COVERAGE