Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गलती या लापरवाही: बच्ची के Aadhar Card पर लिखा 'मधु का पांचवा बच्चा'

कार्ड में बच्ची का नाम मधु का पांचवा बच्चा लिखा हुआ था. यह नाम देखने के बाद टीचर ने बच्चे के पिता (दिनेश) से इसे बदलवाने को कहा.

गलती या लापरवाही: बच्ची के Aadhar Card पर लिखा 'मधु का पांचवा बच्चा'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आधार कार्ड में गलत फोटो और नाम के किस्से तो आपने सुने ही होंगे. इस बार कुछ ऐसा देखने को मिला है जिसे देखकर किसी का भी दिमाग चकरा जाएगा. फैसला करना मुश्किल है कि यह लापरवाही है या किसी की शरारत. यह गलती एक बच्ची के आधार कार्ड में हुई और खुलासा तब हुआ जब बच्ची के माता-पिता उसका एडमिशन करवाने के लिए स्कूल पहुंचे.

यह घटना उत्तर प्रदेश के बदायूं तहसील क्षेत्र बिल्सी की है. यहां जब एक शख्स अपनी बच्ची के एडमिशन के लिए स्कूल पहुंचा तो टीचर ने इंकार कर दिया. इंकार की वजह थी आधार कार्ड पर लिखा बच्ची का नाम.

यह भी पढ़ें: 120 साल जीते हैं Pakistan के इस समुदाय के लोग, कभी नहीं पड़ते बीमार

दरअसल कार्ड में बच्ची का नाम मधु का पांचवा बच्चा लिखा हुआ था. यह नाम देखने के बाद टीचर ने बच्चे के पिता (दिनेश) से इसे बदलवाने को कहा. दिनेश के पांच बच्चे हैं और इनमें से तीन गांव के ही प्राथमिक स्कूल में पढ़ते हैं. जब दिनेश अपनी बेटी आरती के दाखिले के लिए वहां पहुंचे तो बच्ची का आधार कार्ड मांगा गया. इस पर बच्ची के नाम आरती की जगह मधु का पांचवा बच्चा लिखा था.

Aadhar card mistake

लापरवाही पर अधिकारी का जवाब

इस बारे में जब बदायूं जिलाधिकारी दीपा रंजन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बैंक और डाक घर में बनाए जा रहे हैं. यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है. इस तरह की लापरवाही के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें:  Google Map पर मिनटों में चेक करें ट्रेन का लाइव स्टेटस, ये है तरीका

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement